28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

औरंगाबाद शहर : सड़क पर अवैध तरीके से लगे वाहनों के विरुद्ध हुई कार्रवाई

पिछले तीन िदनों से शहर में कई जगह लग रहा था जाम रमेश चौक से धर्मशाला चौक तक जाने में ही लग जाता है काफी समय औरंगाबाद शहर : शहर में सड़क पर अवैध तरीके से लगे वाहनों के खिलाफ गुरुवार को पदाधिकारियों ने कार्रवाई की. इस कार्रवाई में नो पार्किंग में खड़ी पूर्व विधायक […]

पिछले तीन िदनों से शहर में कई जगह लग रहा था जाम
रमेश चौक से धर्मशाला चौक तक जाने में ही लग जाता है काफी समय
औरंगाबाद शहर : शहर में सड़क पर अवैध तरीके से लगे वाहनों के खिलाफ गुरुवार को पदाधिकारियों ने कार्रवाई की. इस कार्रवाई में नो पार्किंग में खड़ी पूर्व विधायक सुरेश मेहता की सूमो समेत आठ वाहन जब्त किये गये. इसमें टाटा सूमो, स्कॉपियो व ऑटो आदि शामिल है. पदाधिकारी जैसे ही कार्रवाई करने सड़क पर उतरे, वाहन चालकों में हड़कंप मच गयी.
डीटीओ अनिल कुमार सिन्हा, एसडीओ डॉ प्रदीप कुमार, एसडीपीओ अनूप कुमार व नगर थानाध्यक्ष रविभूषण दल-बल के साथ सबसे पहले शहर के रमेश चौक पहुंचे. यहां हर दिन की तरह कई वाहन खड़े थे. पदाधिकारियों को देखते हुए कुछ चालक अपने वाहन लेकर भाग निकले, जबकि कुछ पकड़े गये. दरअसल, पदाधिकारियों को लगातार शिकायतें मिल रही थी कि रमेश चौक समेत अन्य प्रमुख सड़कों में नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए वाहन सड़क पर ही खड़े ही जा रहे हैं.
इससे जाम की समस्या उत्पन्न हो रही है और शहरवासियों को काफी परेशानी हो रही है. खासकर धनतेरस व दीपावली जैसे पर्व त्योहारों में बाजार की भीड़ बढ़ने से यह समस्या और गंभीर हो जाती है. पिछले तीन दिनों से रमेश चौक पर गंभीर जाम भी लग रहा था. इससे कलेक्ट्रेट तक ऑटो समेत अन्य वाहनों की कतार लग जा रही है. इससे निजात दिलाने के लिए पदाधिकारी शहर में उतरे और सड़क पर खड़े वाहनों के विरुद्ध कार्रवाई की.
नो पार्किंग में खड़े वाहनों को किया गया जब्त
रमेश चौक के आसपास से लेकर अन्य प्रमुख सड़कों में नो पार्किंग में वाहन लगे हुए थे, जिन्हें जब्त किया गया. रमेश चौक समीप पूर्व विधायक सुरेश मेहता की टाटा सूमो भी नो पार्किंग में लगी पकड़ी गयी. अन्य वाहन भी जहां-तहां सड़क पर खड़ा किये गये थे. पदाधिकारियों को जब्त करते हुए सभी वाहनों को नगर थाना ले जाया गया.
डीटीओ अनिल कुमार सिन्हा ने बताया कि सभी जब्त वाहनों पर जुर्माना लगाया जायेगा. हालांकि, कार्रवाई के दौरान कई वाहन चालकों को कड़ी हिदायत देते हुए छोड़ भी दिया. वहीं कई चालकों के नहीं रहने पर वाहनों से हवा भी निकाल दी गयी.
पर्व-त्योहारों में गंभीर हो जाती है जाम की समस्या
पर्व त्योहारों में जैसे ही बाजार में खरीदारी के लिए लोग पहुंचने लगते हैं, वैसे ही शहर में जाम की समस्या गंभीर हो जाती है. रमेश चौक से धर्मशाला चौक तक जाने में लोगों को काफी वक्त लगता है. इसका प्रमुख कारण है कि सड़क किनारे दुकानें तो सजती ही है, वाहन भी खड़े कर दिये जाते हैं. ठेले वाले अपनी दुकान लगाते हैं वह अलग.
सड़क का अतिक्रमण कर लिये जाने के बाद यह संकरी हो जाती है और जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती है. नतीजतन पुलिस द्वारा पर्व त्योहारों में रमेश चौक से बाजार की ओर तथा उधर धर्मशाला मोड़ से बाजार की तरफ चारपहिया वाहनों व ऑटो के प्रवेश पर रोक लगा दी जाती है. तब जाकर लोगों को कुछ राहत मिलती है और वह आसानी से खरीदारी करते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें