36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दो वार्डों में बनेंगे नये तालाब

दाउदनगर : दाउदनगर नगर पर्षद की मासिक बैठक मुख्य पार्षद सोनी देवी की की अध्यक्षता में नगर पर्षद सभाकक्ष में हुई. इसमें विभिन्न एजेंडों पर चर्चा की गयी. नगर कार्यपालक के इओ जमाल अख्तर अंसारी ने बताया कि गत बैठक की संपुष्टि की गई और पहले की बैठकों एवं सशक्त स्थायी समिति की बैठक में […]

दाउदनगर : दाउदनगर नगर पर्षद की मासिक बैठक मुख्य पार्षद सोनी देवी की की अध्यक्षता में नगर पर्षद सभाकक्ष में हुई. इसमें विभिन्न एजेंडों पर चर्चा की गयी. नगर कार्यपालक के इओ जमाल अख्तर अंसारी ने बताया कि गत बैठक की संपुष्टि की गई और पहले की बैठकों एवं सशक्त स्थायी समिति की बैठक में लिये गये निर्णयों की संपुष्टि सर्वसम्मति से की गयी.

पहले की बैठक में सभी वार्डों में दो से तीन विकास योजनाएं चयनित की गयी थी, जिन्हें स्वीकृति प्रदान की गयी. अब उन योजनाओं की स्टीमेट बनाने की प्रक्रिया शुरू होगी. जल संचय के लिए वार्ड एक व 27 में नये तालाब का निर्माण कराया जायेगा.
जिसके लिए जमीन चिह्नित कर उसका खाता खेसरा प्राप्त कर अंचल कार्यालय से संपर्क किया जायेगा. शहर के सभी 27 वार्डों में एक-एक कुओं का जीर्णोद्धार कराया जायेगा.
जिउतिया लोकोत्सव पर नहीं हुआ निर्णय : वार्ड पार्षद बसंत कुमार ने मासिक बैठक व पिछले दिनों इओ को जिउतिया लोकोत्सव आयोजित कराने संबंधित पत्र से संबंधित मामला उठाया.
इओ ने बताया कि नगर पर्षद द्वारा चारों जीमूत वाहन चौकों पर रोशनी की व्यवस्था कराने का निर्णय लिया गया है. फंड के अभाव में जिउतिया लोकोत्सव पर बोर्ड द्वारा कोई स्पष्ट निर्णय नहीं लिया जा सका है.
मुर्गा मछली मार्केट को नवनिर्मित मार्केट में शिफ्ट कराये जाने संबंधित मामला वार्ड पार्षद बसंत कुमार द्वारा ही उठाया गया, जिस पर इओ ने कहा कि नवनिर्मित मार्केट में पेयजल व शौचालय की व्यवस्था नहीं है, जिसका स्टीमेट बनाने का आदेश जेई को दे दिया गया है. इनके द्वारा सामुदायिक शौचालय बनवाने का मामला भी उठाया गया.
छठ घाटों तक जानेवाले रास्ते किये जायेंगे समतल
दशहरा व छठ पर्व को देखते हुए मेला स्थल व छठ घाटों तक जाने वाले रास्ते का समतलीकरण कराने का निर्णय लिया गया. दोनों त्योहारों के अवसर पर नगर पर्षद द्वारा रोशनी की व्यवस्था की जायेगी. दशहरा के अवसर पर मेला परिसर में व विसर्जन स्थल पर एवं छठ के अवसर पर छठ घाटों पर रोशनी, सफाई आदि की व्यवस्था करायी जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें