Advertisement

aurangabad

  • Sep 12 2019 7:51AM
Advertisement

मौत के बाद एनएच को किया जाम, हुआ प्रदर्शन

मौत के बाद एनएच को किया जाम, हुआ प्रदर्शन

 औरंगाबाद : सदर प्रखंड के मोर डिहरी के समीप सड़क दुर्घटना में एक अधेड़ की मौत हो गयी. मृतक की पहचान पड़रावां पंचायत के पाठक बिगहा गांव निवासी दिलकेश्वर रजवार के रूप में हुई है. वह बुधवार की सुबह घर से टहलने के लिए निकले थे. 

 
इसी क्रम में एनएच 139 पटना-औरंगाबाद सड़क को पार कर रहे थे कि उसी वक्त तेज गति से आ रहे एक वाहन  रौंदते हुए निकल गया. जिससे उसकी मौत घटना स्थल पर ही हो गयी. इधर, घटना के बाद स्थानीय लोगों ने मुआवजे की मांग को लेकर मोर डिहरी के समीप ही एनएच को जाम कर दिया.
 
 ग्रामीणों ने करीब तीन घंटे तक औरंगाबाद-पटना हाइवे पर जाम लगाये रखा. इस कारण दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गयी. घटना की जानकारी मिलते ही जम्होर थानाध्यक्ष शमीम अहमद घटना स्थल पर पहुंचे और आक्रोशित ग्रामीणों से बात किये.
 
 लेकिन, ग्रामीण घटना स्थल पर ही मुआवजा देने की मांग कर रहे थे. साथ ही दुर्घटना को अंजाम देने वाले वाहन के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग कर रहे थे. इसके बाद सूचना पाकर सीओ प्रेम कुमार पहुंचे और लोगों को समझाते हुए कहा कि मुआवजे की राशि दी जायेगी. 
 
साथ ही बीडीओ प्रभाकर कुमार सिंह ने बात कर स्थानीय मुखिया गुलशन कुमार से मृतक के परिजनों को पारिवारिक लाभ के तहत 20 हजार रुपये दिलवाये. इसके बाद लोग शांत हुए और तीन घंटे बाद एनएच से जाम हटाया, जिसके बाद परिचालन शुरू हो पाया. इधर, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया.
 
यातायात नियमों का पालन करते हुए बरतें सावधानी
आपकी जान खुद के साथ-साथ आपके परिवार वालों के लिए अनमोल है. यह कभी न भूलें कि आपके ऊपर कई लोग आश्रित हैं. ऐसे में अपनी जान को सुरक्षित रखना बेहद आवश्यक है.
 
 प्रभात खबर आपसे अपील करता है कि सड़क पर चलते वक्त यातायात नियमों का पालन तो करें ही साथ ही सतर्क भी रहें. क्योंकि कभी-कभी ऐसा होता है कि हम सही दिशा में भले ही चल रहे हों लेकिन कोई वाहन अनियंत्रित हो जाता है जो जान पर भारी पड़ जाता है. वैसे होनी को कोई टाल नहीं सकता. 
लेकिन आपकी सतर्कता दुर्घटना से बचा सकती है. सुबह में अंधेरा रहते सड़क पर कभी न टहलें. खासकर हाइवे व व्यस्त सड़कों पर. क्योंकि, दूर जाने वाली गाड़ियों के चालक पूरी रात ड्राइव करते रहते हैं. सुबह में उनकी आंख झपक सकती है और यह दुर्घटना का कारण बन सकता है.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement