Advertisement

aurangabad

  • Sep 12 2019 7:50AM
Advertisement

गणपति उत्सव : आखिरी दिन उमड़ा जनसैलाब

गणपति उत्सव : आखिरी दिन उमड़ा जनसैलाब

 औरंगाबाद : औरंगबाद में आयोजित दस दिवसीय गणपति उत्सव के महाआरती का समापन बुधवार की रात हो गया. गुरुवार की दोपहर शहर में भव्य शोभायात्रा निकाली जायेगी. वृंदावन, अयोध्या, काशी के कलाकार शोभायात्रा में अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे. महाआरती के 10वें दिन श्रद्धालुओं का जनसैलाब उमड़ पड़ा.

 
 धर्मशाला चौक का कोना-कोना श्रद्धालुओं से पट गया. महाआरती में यजमान के रूप में मेह पंचायत के मुखिया व कुड़वा निवासी सोनू सिंह पहुंचे और वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच भगवान की महाआरती की. इससे पूर्व मंदिर के पुजारियों ने परंपरा के अनुसार भगवान की पूजा अर्चना करायी. मुखिया ने अपने हाथों से तमाम श्रद्धालुओं के बीच महाप्रसाद का वितरण किया.
 
 इस दौरान उन्होंने ने कहा कि भगवान गणेश की कृपा दृष्टि औरंगाबाद जिले पर बनी रहती है. यही कारण है कि यहां के लोग शांति और सौहार्द के साथ रहते है. महाआरती के दौरान गणेश सेवा समिति के संरक्षक रंजीत कुमार सिंह, अध्यक्ष प्रकाश कुमार, राहुल राज, रंजीत कुमार, ओपी पांडेय, अरुण सिंह, प्रमोद सिंह, रामजी गुप्ता, ब्रजेश सिंह, गुडडू सिंह, रवि शर्मा, सिद्धार्थ शर्मा, उमाशंकर गुप्ता, मनोज मालाकार, दीपक ठाकुर आदि मौजूद थे.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement