29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वाहन से कुचल कर मजदूर की मौत, विरोध में एनएच जाम

मदनपुर : एनएच दो पर दधपी मोड़ के समीप सोमवार की सुबह सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गयी. जबकि, घटना में एक महिला घायल हो गयी. मृत व्यक्ति की पहचान दधपी निवासी अलखदेव पासवान के बेटा मुन्ना पासवान (38) के रूप में हुई है. जबकि घायल महिला दधपी निवासी मरछू पासवान की […]

मदनपुर : एनएच दो पर दधपी मोड़ के समीप सोमवार की सुबह सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गयी. जबकि, घटना में एक महिला घायल हो गयी. मृत व्यक्ति की पहचान दधपी निवासी अलखदेव पासवान के बेटा मुन्ना पासवान (38) के रूप में हुई है. जबकि घायल महिला दधपी निवासी मरछू पासवान की पत्नी लीलावती देवी बतायी जा रही है.

घायल महिला को स्थानीय लोगों ने पीएचसी पहुंचाया. जहां उसकी हालत ठीक बताई जा रही है. इधर, दुर्घटना के विरोध में ग्रामीणों ने एनएच दो को काफी समय तक जाम कर दिया. इस दौरान दोनों तरफ से आवागमन पूरी तरह प्रभावित हुआ.
घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार, मुन्ना पासवान खलिहान से गेहूं का भूसा लेकर सड़क पार कर घर जा रहा था. जैसे ही दधपी मोड़ के पास सड़क पार कर रहा था कि मदनपुर की ओर से तेज गति से आ रहे एक वाहन ने सामने से धक्का मार दिया. इस दुर्घटना में मुन्ना गिर गये व उसके सिर पर गंभीर चोट आयी. इससे मौके पर ही उसकी मौत हो गयी. इस घटना में एक महिला भी घायल हो गयी. घटना के बाद चालक वाहन लेकर मौके से फरार हो गया.
घटना की सूचना स्थानीय लोगों ने मृतक के परिजनों को दी. जानकारी मिलते ही परिजन व अन्य ग्रामीण मौके पर पहुंचे और मुआवजे को लेकर सड़क जाम कर दिया. जाम की सूचना मदनपुर थाने की पुलिस को मिली, जिसके बाद सीओ राजीव रंजन व थानाध्यक्ष पंकज कुमार सैनी दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. पदाधिकारियों ने परिजनों को काफी समझा-बुझा कर जाम को हटवाया.
सड़क दुर्घटना में सरकार से मिलने वाली मुआवजा दिलाने की घोषणा के बाद जाम हटा. पुलिस द्वारा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए औरंगाबाद सदर अस्पताल भेज दिया गया. गौरतलब है कि मुन्ना मजदूरी का काम कर अपने परिवार को पालता था. इस घटना से मृतक की पत्नी उर्मिला देवी व परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था.
अब परिवार की कौन करेगा देखभाल
मरने की खबर सुनते ही पत्नी बच्चे व अन्य लोग घटनास्थल पर पहुंच कर दहाड़ मारकर रोने लगे. परिजन कह रहे थे कि परिवार का भरण-पोषण अब कौन करेगा. मृतक की तीनों बेटियां नेहा (8), निधि (6) व निभा (4) का रो-रोकर बुरा हाल था. थानाध्यक्ष ने मृतक की पत्नी को पांच हजार रुपये दिये. मुखिया प्रतिनिधि लंबू यादव भी घटनास्थल पर पहुंचे और मृतक की पत्नी को हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया. सीओ व अन्य पदाधिकारियों ने सरकार की ओर से दी जाने वाली सहायता राशि दिलाने में सहयोग करने की बात कही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें