36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

औरंगाबाद : बिना अनुमति झंडे के उपयोग पर पूर्व विधायक पर प्राथमिकी

औरंगाबाद : बिना अनुमति झंडा व बैनर का उपयोग करने पर स्वराज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्व विधायक सोमप्रकाश सिंह व उनके सैकड़ों समर्थकों के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज कराया गया है. सदर सीओ प्रेम कुमार के बयान पर मुफस्सिल थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. प्रशासन ने दो बसों […]

औरंगाबाद : बिना अनुमति झंडा व बैनर का उपयोग करने पर स्वराज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्व विधायक सोमप्रकाश सिंह व उनके सैकड़ों समर्थकों के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज कराया गया है. सदर सीओ प्रेम कुमार के बयान पर मुफस्सिल थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.
प्रशासन ने दो बसों को भी जब्त किया है. इस पर पूर्व विधायक के समर्थक सवार थे. दरअसल सोमवार से पहले चरण में होनेवाले लोकसभा चुनाव को लेकर नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई और स्वराज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्व विधायक सैकड़ों समर्थकों के साथ नामांकन करने पहुंचे थे. बिना अनुमति के वाहन पर स्वराज पार्टी का झंडा व बैनर लगाया था. सीओ ने बस चालकों से वाहन पर झंडा लगाने की अनुमति से संबंधित पत्र मांगा तो नहीं मिला.
इसके बाद वाहनों को जब्त कर सोमप्रकाश के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है. वहीं दूसरी प्राथमिकी स्वराज पार्टी के समर्थक कुमूद रंजन सहित सैकड़ों समर्थकों के खिलाफ दर्ज की गयी है. अंचलाधिकारी ने बताया कि जुलूस निकालने की अनुमति कुमूद रंजन ने ली थी.
बिक्रमगंज नगर पर्षद अध्यक्ष पर भी मामला दर्ज
बिक्रमगंज (रोहतास). शहर में लगे सभी बैनर पोस्टर को हटवा दिया गये. लेकिन नगर पर्षद की सीमाओं पर लगे स्वागत गेट के ऊपर टंगे मुख्य पार्षद, उप मुख्यपार्षद के फोटो नहीं हटाये जाने की वजह से इसे आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए सीओ आलोक रंजन कुमार ने रविवार को बिक्रमगंज थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है.
नगर पर्षद के मुख्य पार्षद राबनवाज राजू व उपमुख्य पार्षद गुप्तेश्वर गुप्ता ने इसे साजिश करार दिया. नगर पर्षद की कार्यपालक पदाधिकारी प्रेम स्वरूपम के अनुसार गेट ऊंचा होने से उस पर पहुंचने वाले तंत्र की कमी व नगर पर्षद की जेसीबी से शराब विनष्ट करने में उपयोग करने की वजह से फोटो नहीं हटवाया जा सका.
औरंगाबाद : जांच के दौरान व्यवसायी के पास से मिले 20 लाख रुपये
औरंगाबाद : नामांकन के पहले दिन नगर थाने की पुलिस ने एक स्थानीय व्यवसायी के पास से 20 लाख 71 हजार रुपया बरामद किये हैं.
बरामदगी शहर के महाराणा प्रताप चौक पर लगे चेकपोस्ट सें जांच के दौरान हुई. व्यवसायी अपने चारपहिया वाहन से एक सहयोगी के साथ जसोइया की ओर से शहर में आ रहा था. सोमवार को जिला निर्वाची पदाधिकारी सह जिलाधिकारी राहुल रंजन महिवाल ने इसकी जानकारी दी.
उन्होंने बताया की व्यवसायी की पहचान कुंदन माथुर के रूप में की गयी है, जो जसोइया स्थित फ्लावर मिल का प्रोपराइटर है. उन्होंने कहा कि भारी रकम लेकर व्यवसायी शहर में किस उद्देश्य से आया था इसके पीछे के कारणों को जानने के लिए नगर थाने में पूछताछ की जा रही है. इधर नगर थानाध्यक्ष एके साहा ने कहा कि इतनी भारी रकम कहां से किस काम के लिए व्यवसायी लेकर जा रहा था इन सभी बिंदुयों पर पूछताछ की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें