Advertisement

aurangabad

  • Mar 14 2019 8:29AM

लैब में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, लाखों का नुकसान

औरंगाबाद : बुधवार की शाम सच्चिदानंद सिन्हा कॉलेज के एमसीए लैब में अचानक आग लग गयी. आनन-फानन में कर्मचारियों ने सुरक्षाकर्मियों के साथ मिल कर अग्निश्मन यंत्र से आग पर काबू पाया,पर तब तक लगभग दो लाख रुपये का नुकसान हो चुका था. कॉलेज के प्राचार्य डॉ वेदप्रकाश चतुर्वेदी ने बताया कि अगलगी के पीछे शॉर्ट सर्किट होने की जानकारी मिली है. 
 
 एमसीए लैब में कुछ कंप्यूटर सेट को नुकसान हुआ है. एसी,कारपेट और वायरिंग जल गया. इधर पता चला कि शाम पांच बजे के करीब एमसीए लैब से धुंआ उठते देख सुरक्षा प्रहरियों ने प्राचार्य को सूचना दी. 
 
कुछ ही क्षण में प्राचार्य वहां पहुंच गये और कर्मचारियों के सहयोग से आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू कर दिया.कुछ ही देर में दमकल की गाड़ी भी पहुंच गयी. एक समय तो कॉलेज परिसर में अफरा-तफरी का माहौल रहा. काफी संख्या में लोग पहुंच गये और फिर लैब में रखे कंप्यूटर सेट सहित अन्य सामान को निकाल कर बाहर रखा. 
 
वैसे घटना के पीछे लापरवाही भी उजागर हुई है. कुछ लोगों का कहना था कि वायरिंग से संबंधित समस्याओं पर अगर प्रबंधन द्वारा ध्यान दिया जाता तो शायद इस तरह की घटना नहीं होती. वैसे समय पर आग पर काबू पा लिया गया अन्यथा लाखों का नुकसान तो होता ही एमसीए के छात्रों को भी परेशानियों से गुजारना पड़ता.
 

Advertisement

Comments

Other Story

Advertisement