34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बालू के उत्खन्न की सीसीटीवी कैमरे से की जायेगी निगरानी

अवैध उत्खनन पर रोक लगाने की पहल औरंगाबाद नगर : शुक्रवार को जिलाधिकारी राहुल रंजन महिवाल व पुलिस अधीक्षक डाॅ सत्यप्रकाश ने खनन विभाग के पदाधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान जिलाधिकारी ने दोनों अनुमंडल पदाधिकारी, एसडीपीओ, खनन विकास पदाधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि जिले में अवैध रूप से बालू उत्खनन की […]

अवैध उत्खनन पर रोक लगाने की पहल

औरंगाबाद नगर : शुक्रवार को जिलाधिकारी राहुल रंजन महिवाल व पुलिस अधीक्षक डाॅ सत्यप्रकाश ने खनन विभाग के पदाधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान जिलाधिकारी ने दोनों अनुमंडल पदाधिकारी, एसडीपीओ, खनन विकास पदाधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि जिले में अवैध रूप से बालू उत्खनन की लगातार शिकायतें मिल रही हैं. इसे देखते हुए तीन शिफ्ट में दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी की तैनाती बालू घाटों पर की जायेगी. इसके अलावा सीसीटीवी से निगरानी रखी जायेगी.
एसडीओ व एसडीपीओ को निर्देश देते हुए कहा गया कि किसी भी परिस्थिति में बालू का अवैध उत्खनन नहीं होगा, इसके लिए अविलंब बालू घाटों की सूची उपलब्ध कराये, ताकि वहां पर मजिस्ट्रेट की तैनाती करते हुए कैमरे लगाये जायें. वहीं, संबंधित अंचालाधिकारी व थानाध्यक्ष का दायित्व बनता है कि अवैध रूप से बालू की निकासी नहीं हो. अब जिस क्षेत्र से अवैध बालू की निकासी होते हुए पकड़ा जायेगा उस थाना क्षेत्र के थानाध्यक्ष के ऊपर कार्रवाई की जायेगी. डीएम ने यह भी कहा कि सरकार की जो मापदंड है उसी अनुसार बालू का उठाव व बिक्री होगा. अब ऐसा नहीं होगा कि चालान कम पैसे का दे और पैसा अधिक ले.
यदि जांच में इस तरह की बात सामने आयेगी तो चालान काटने वाला से लेकर अधिक पैसा देने वालों पर भी कार्रवाई की जायेगी. जो लोग चालान से अधिक पैसा की मांग करते हैं तो उसकी सूचना पदाधिकारी को दे, उन पर तुरंत कार्रवाई की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें