38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डिक्की तोड़ रुपये निकालते पकड़ाया लोगों ने पीटा, किया पुलिस के हवाले

बाइक की डिक्की में थे दो लाख 30 हजार आरोपित से पुलिस कर रही पूछताछ पकड़ा गया आरोपित कटिहार जिले का अपने अन्य साथियों के नाम भी बताये आरोपित के पास से जब्त बाइक भी चोरी की औरंगाबाद कार्यालय : ट्रांसपोर्टर की बाइक की डिक्की तोड़ रुपये चुराते एक युवक को लोगों ने रंगेहाथों पकड़ा […]

बाइक की डिक्की में थे दो लाख 30 हजार आरोपित से पुलिस कर रही पूछताछ

पकड़ा गया आरोपित कटिहार जिले का अपने अन्य साथियों के नाम भी बताये
आरोपित के पास से जब्त बाइक भी चोरी की
औरंगाबाद कार्यालय : ट्रांसपोर्टर की बाइक की डिक्की तोड़ रुपये चुराते एक युवक को लोगों ने रंगेहाथों पकड़ा लिया और उसकी बेरहमी से पिटाई की. मामले की सूचना पाकर पहुंची नगर थाने की पुलिस ने आक्रोशित लोगों को शांत कराया और फिर आरोपित को गिरफ्तार कर थाने ले गयी. यह घटना मंगलवार की दोपहर की है. पकड़ा गया आरोपित अपना नाम रमेश यादव बता रहा है. आरोपित कटिहार के जुराबगंज जिले के नया टोला का रहनेवाला है. पुलिस की पूछताछ में अपने साथियों विकास कुमार, रामकुमार यादव और संजय यादव का नाम बताया है. आरोपित के पास से चोरी की बाइक बरामद हुई है, जो झारखंड से चोरी की गयी है.
पुलिस का मानना है कि रमेश की गिरफ्तारी से एक बड़े गैंग का खुलासा हो सकता है. गौरतलब है कि खेमका ट्रांसपोर्ट के ट्रांसपोर्टर व फेसर निवासी संजय प्रसाद गुप्ता शहर स्थित एचडीएफसी बैंक की शाखा में पैसे की निकासी करने गये थे. बैंक से दो लाख 30 हजार रुपये की निकासी की. इधर अपराधियों ने उनकी बाइक के अगले चक्के को पंक्चर कर दिया. जब पैसे निकाल कर बैंक से बाहर निकले, तो देखा कि बाइक पंक्चर है. इसके बाद बैंक से निकाले गये दो लाख 30 हजार रुपये डिक्की में रख पंक्चर बनाने के लिए सराय रोड में सोनू मिस्त्री की दुकान पर चले गये. इस बीच अपराधी उनका पीछा भी करते रहे.
पंक्चर दुकान पर ट्रांसपोर्टर बाइक का पंक्चर बनवा रहा थे, उसी वक्त दो बाइकों पर सवार चार अपराधी वहां पहुंचे और उसमें तीन अपराधियों ने ट्रांसपोर्टर को घेरकर भटकाने की कोशिश की. इस क्रम में चौथा अपराधी बाइक की डिक्की तोड़ जैसे ही पैसा निकाला, वैसे ही मिस्त्री की नजर उस पर पड़ गयी और शोरगुल करने लगा. चिल्लाने की आवाज सुन जब स्थानीय लोग वहां पहुंचने लगे तो तीन अपराधी किसी तरह भागने में सफल रहे, जबकि चौथा स्थानीय लोगों के हत्थे चढ़ गया. फिर पकड़े गये अपराधी की लोगों ने जमकर पिटाई की. इधर नगर थानाध्यक्ष राजेश वर्णवाल ने बताया कि पकड़े गये युवक से पूछताछ की जा रही है. फिलहाल प्राथमिकी की कार्रवाई की गयी है.
बैंक से रुपये निकालते वक्त बरतें सावधानी
औरंगाबाद जिले में कई बार लूट व छिनतई की घटना हुई है. इस दौरान अपराधियों ने जानलेवा हमला भी किया है. ऐसी घटनाएं अक्सर लोगों में भय पैदा करती हैं. प्रभात खबर आम लोगों से खासकर बैंक के ग्राहकों से अपील करता है कि बैंक में जमा या मोटी रकम की निकासी के बाद घर तक या संबंधित स्थान तक पहुंचने या पहुंचाने में पुलिस की मदद लें. लापरवाही कभी भी नुकसान पहुंचा सकता है.
कोढ़ा गैंग सक्रिय
जिला मुख्यालय के अलावा विभिन्न प्रखंड मुख्यालयों में छिनतई व लूट की घटना आम बात बन गयी है. इसके पीछे पुलिस की नाकामी कहे या आम लोगों की लापरवाही. हाल के दिनों में औरंगाबाद शहर में अकेले छिनतई की कई घटनाएं हुई हैं. अलग बात है कि कभी-कभी अपराधी आम लोगों के हत्थे चढ़े हो. वैसे हर छिनतई व लूट की घटना के बाद कटिहार के कोढ़ा गैंग का नाम सामने आता है.
हालांकि यह नाम औरंगाबाद में वर्षों से सुना जा रहा है, पर इस पर लगाम अब तक नहीं लगायी जा सकी है. दूसरी बात यह है कि अपराधी बैंकों से ही ग्राहकों पर नजर रखते हैं और पूरी चलाकी के साथ घटना काे अंजाम देते हैं. देखना यह है कि सराय रोड से पकड़ा गया आरोपित किस गैंग का है और पुलिस को किस हद तक सफलता मिलती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें