26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अब लो वोल्टेज से ग्रामीणों को मिलेगी निजात : राजेश कुमार

विधायक ने नारियल फोड़ कर किया शुभारंभ बीते 10 वर्षों से सप्लाई शुरू किये जाने के लिए चल रहा था कार्य महाराजगंज व निरंजनापुर फीडर के लिए औरंगाबाद ग्रिड से सप्लाई शुरू अंबा : हरदता पावर सब स्टेशन में औरंगाबाद ग्रिड से बिजली सप्लाई शुरू कर दी गयी है. ग्रिड से सप्लाई शुरू करने के […]

विधायक ने नारियल फोड़ कर किया शुभारंभ

बीते 10 वर्षों से सप्लाई शुरू किये जाने के लिए चल रहा था कार्य
महाराजगंज व निरंजनापुर फीडर के लिए औरंगाबाद ग्रिड से सप्लाई शुरू
अंबा : हरदता पावर सब स्टेशन में औरंगाबाद ग्रिड से बिजली सप्लाई शुरू कर दी गयी है. ग्रिड से सप्लाई शुरू करने के लिए बीते दस वर्षों से कार्य किया जा रहा था. विधायक राजेश कुमार ने सोमवार को सब स्टेशन में नारियल फोड़ कर विधिवत शुरुआत की. उन्होंने कहा कि कई वर्षों से यह कार्य अधूरा था. ग्रामीणों द्वारा लो वोल्टेज की शिकायत आती थी. अब लो वोल्टेज की समस्या नहीं रहेगी. पावर सब स्टेशन के दो फीडर महराजगंज व निरंजनापुर में बिजली सप्लाई शुरू कर दी गयी है. विधायक के साथ विभाग के एसडीओ अाशीष कुमार सिंह व जेइ अभिषेक कुमार भी थे. विधायक ने पावर सब स्टेशन का मुआयना किया और मौके पर मौजूद ग्रामीणों से उनकी समस्याएं सुनीं.
विधायक ने सब स्टेशन के कर्मी व अधिकारियों से भी बिजली समस्या के बारे जानकारी हासिल की. इस मौके पर कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष नीलम सिंह, अनुसूचित जाति विभाग के जिलाध्यक्ष अजय राम, युवा कांग्रेस नेता रामाकांत पांडेय, विजय पांडेय, वीरेंद्र पांडेय, रामपति राम आदि थे. विधायक ने छोटकी पाढ़ी गांव में निर्मित सामुदायिक भवन का भी उद्घाटन किया. उन्होंने उद्घाटन सभा को संबोधित करते हुए विकास कार्यों को गिनाया और कहा कि जल्द ही सभी गांव को पक्की सड़क से जोड़ा जायेगा.
कन्या हाईस्कूल अंबा के समीप दुकान बनाने की मांग : प्रखंड मुख्यालय अंबा का इकलौत कन्या हाई स्कूल के समीप गंदगी का अंबार लगा रहता है. इस ओर ग्रामीणों ने विधायक का ध्यान आकृष्ट कराया है. लोगो ने बाउंड्री के समीप सरकारी स्तर से दुकान बनवाने की मांग की है,ताकि लोग वहां कचड़ा न फेंके. विधायक ने कहा कि इसके लिए जिला प्रशासन व सरकार को लिखा जायेगा. हालांकि सांसद सुशील कुमार सिंह के प्रयास से पिछले दिनो साफ-सफाई कराया गया है.
रिसीयप फीडर में सप्लाई शुरू नहीं होने से असंतोष
हरदता पावर सब स्टेशन के रिसीयप फीडर में औरंगाबाद ग्रिड से अब तक बिजली सप्लाई शुरू नहीं हो सकी है. रिसीयप फीडर में बारुण ग्रिड से ही बिजली सप्लाई दी जा रही है. इससे उपभोक्ताओं में असंतोष है. विदित हो कि कुटंबा प्रखंड में बिजली के तीन फीडर है. पहले से तीनों फीडर में बारुण ग्रिड से बिजली सप्लाई की जाती थी. बारुण से काफी अधिक दूरी होने के कारण लो वोल्टेज की समस्या बनी रहती है.
इसके साथ ही हमेशा फॉल्ट मारते रहता है. रिसीयप फीडर के उपभोक्ताओं ने औरंगाबाद से बिजली सप्लाई शुरू करने की मांग की है. उपभोक्ताओं ने 11 हजार वोल्ट के तार पर 33 हजार वोल्ट बिजली सप्लाई करने की ओर भी जिला प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराते हुए जांच की मांग की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें