31.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार : रेलवे ग्रुप डी की बहाली में उम्र को लेकर बवाल, ट्रैक जाम, आगजनी, 6 पुलिसकर्मी जख्मी

आक्रोश फूटा. रफीगंज में रेलवे ग्रुप डी की बहाली में उम्र को लेकर बवाल हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस ने की 18 राउंड हवाई फायरिंग रफीगंज (औरंगाबाद) : रेलवे के ग्रुप-डी पदों की भर्ती में उम्र सीमा को पूर्ववत करने और आईटीआई की अनिवार्यता खत्म करने की मांगों को लेकर रविवार की सुबह […]

आक्रोश फूटा. रफीगंज में रेलवे ग्रुप डी की बहाली में उम्र को लेकर बवाल
हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस ने की 18 राउंड हवाई फायरिंग
रफीगंज (औरंगाबाद) : रेलवे के ग्रुप-डी पदों की भर्ती में उम्र सीमा को पूर्ववत करने और आईटीआई की अनिवार्यता खत्म करने की मांगों को लेकर रविवार की सुबह रफीगंज रेलवे स्टेशन पर छात्रों व अन्य लोगों ने पांच घंटे तक जम कर तांडव किया. इस दौरान रेलवे ट्रैक पर ट्रेनों का आवागमन भी बाधित रहा. स्थिति को नियंत्रित करने गयी रेलवे और जिला पुलिस के पदाधिकारियों व जवानों पर भी पथराव किया गया, जिसमें स्टेशन मास्टर समेत करीब आधा दर्जन जवान जख्मी हो गये.
जवानों ने हवाई फायरिंग कर छात्रों को तितर-बितर कर दिया. इस मामले में 10 लोगों को हिरासत में लिया गया है. आक्रोशित छात्रों ने जीआरपी सोननगर व इंस्पेक्टर के वाहन के साथ-साथ बीडीओ गुलजारी लाल पंडित और सीओ राघवेंद्र दयाल के वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया. छात्रों के आक्रोश को देखते हुए रेलवे एवं स्थानीय पुलिस के जवान भाग खड़े हुए.
छात्रों ने पूर्वी केबिन को तहस-नहस कर दिया. प्लेटफाॅर्म स्थित एक यात्री शेड को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. केबिन में बैठे स्टेशन मास्टर राजीव कुमार को भी हमले में चोटें आयी हैं. इनके अलावा आरपीएफ इंस्पेक्टर सत्येंद्र कुमार सहित पुलिस के आधे दर्जन जवान भी घायल हुए, जिनका इलाज स्थानीय अस्पतालों में कराया गया. स्थिति को काबू करने के लिए पुलिस को लगभग 18 राउंड हवाई फायरिंग करनी पड़ी. हालांकि पुलिस पदाधिकारियों ने 14 राउंड गोली चलाने की बात कही है.
पांच घंटे परिचालन रहा बाधित, 10 प्रदर्शनकारी हिरासत में
घटना की सूचना पाकर डीएम, एसडीओ सुरेंद्र प्रसाद, एसडीपीओ सहित पुलिस के कई पदाधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित किया. औरंगाबाद पुलिस लाइन से भी भारी संख्या में जवानों को बुलाया गया था.
जिलाधिकारी कंवल तनुज ने कहा कि दो-तीन सौ लोगों ने आवेश में आकर रेलवे ट्रैक जाम कर पथराव किया. जीआरपी के स्तर से प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जायेगी. इधर, एसडीपीओ पीएन साहू ने बताया कि पुलिस ने अपनी रक्षा के लिए 14 राउंड गोलियां चलायी हैं. कुछ जवानों को चोटें लगी हैं, जिनका इलाज भी कराया गया. इस मामले में 10 लोगों को हिरासत में लिया गया है.
विभिन्न स्टेशनों पर खड़ी रहीं ट्रेनें : रफीगंज स्टेशन पर छात्रों के उत्पात से गया-मुगलसराय रेलखंड पर लगभग पांच घंटे तक ट्रेनों का आवागमन बाधित रहा. इस दौरान सुबह 7.55 से लेकर दोपहर 1.37 बजे तक विभिन्न स्टेशनों पर कई ट्रेनें खड़ी रहीं, जिससे यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. हालात सामान्य होने पर ट्रेनों का परिचालन शुरू किया गया, जिसके बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें