34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

चार साल पहले पैसा निकला, पर नहीं बन सका आंगनबाड़ी केंद्र

टाल पंचायत के चौराही गांव का मामला हसपुरा : प्रखंड अंतर्गत टाल पंचायत के चौराही गांव में आंगनबाडी केंद्र अभिर्कता द्वारा राशि निकालने के बद भी अब तक नहीं बनाने का मामला प्रकाश में आया है,जिसे लेकर ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री,ग्रामीण विकास विभाग, आयुक्त मगध प्रमंडल ,जिलाधिकारी ,अनुमंडल पदाधिकारी सहित स्थानीय सांसद, विधायक, प्रमुख,उपप्रमुख को आवेदन […]

टाल पंचायत के चौराही गांव का मामला
हसपुरा : प्रखंड अंतर्गत टाल पंचायत के चौराही गांव में आंगनबाडी केंद्र अभिर्कता द्वारा राशि निकालने के बद भी अब तक नहीं बनाने का मामला प्रकाश में आया है,जिसे लेकर ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री,ग्रामीण विकास विभाग, आयुक्त मगध प्रमंडल ,जिलाधिकारी ,अनुमंडल पदाधिकारी सहित स्थानीय सांसद, विधायक, प्रमुख,उपप्रमुख को आवेदन देकर अभिकर्ता के खिलाफ आवश्यक कारवाई किए जाने की मांग की है.
मुख्यमंत्री सहित अन्य पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों को दिए गये आवेदन में रवि कुमार,मुकेश कुमार,अजीत कुमार,रंजन सिंह,रामप्रवेश यादव ,बृजनंदन सिंह,धर्मदेव राम,सुरेश सिंह सहित सैकड़ो ग्रामीणों ने कहा है कि योजना संख्या 01/2013-14 में 13वीं वित्त आयोग की राशि से आगंनबाड़ी भवन का निर्माण कराना था. इसके अभिकर्ता पंचायत सचिव सूर्यदेव यादव को बनाया गया था.
पंचायत सचिव ने पूर्व मुखिया राधो पासवान की मिलीभगत से पांच दिन के अंदर 4 लाख 57 हजार 500 रुपये निकाले गये. पांच जुलाई 2013 को 7500, सात जुलाई को दो लाख 50 हजार, आठ जुलाई 13 को 30 हजार, 10 जुलाई 13 को एक लाख 17 हजार 500 रुपये की निकासी कर ली गयी.
अब तक भवन बनाने के लिए स्थल पर एक ईंट भी नहीं लगाया गया. हद तो तब पार गई की बगैर मापी पुस्तिका के सभी रुपये निकाल लिये गये. बताया जाता है की पंचायत सचिव का हसपुरा से तबादला हो गया व राधो पासवान वर्तमान में मुखिया भी नहीं है.
क्या कहते है पंचायत सचिव : टाल पंचायत के तत्कालीन सचिव सूर्यदेव यादव ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा लगाये गये आरोप बेबुनियाद हैं. हसपुरा से स्थानांतरण के पूर्व उस योजना को पंचायत के ही फतेगंज में ईंट सोलिंग में बदल दिया गया और कार्य को करा दिया गया है. किसी तरह की कोई राशि बकाया नहीं है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें