30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पूरे देश में फिल्म के रिलीज को लेकर मचा है बवाल

औरंगाबाद सदर : पिछले कुछ दिनों से संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर पूरे देश में काफी बवाल मचा हुआ है. आरोप लगाया जा रहा है कि फिल्म में एक बहादुर रानी को कलंकित किया जा रहा है. जिस अलाउद्दीन खिलजी के विरुद्ध रानी पद्मावती ने जौहर किया व लड़ाई लड़ी. उसी […]

औरंगाबाद सदर : पिछले कुछ दिनों से संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर पूरे देश में काफी बवाल मचा हुआ है. आरोप लगाया जा रहा है कि फिल्म में एक बहादुर रानी को कलंकित किया जा रहा है. जिस अलाउद्दीन खिलजी के विरुद्ध रानी पद्मावती ने जौहर किया व लड़ाई लड़ी. उसी के साथ रानी को गलत ढंग से दिखाया गया है.

ऐसे में औरंगाबाद के लोगों में भी इस फिल्म के प्रति गुस्सा देखा जा रहा है. शनिवार को जब फिल्म पद्मावती से संबंधित कुछ लोगों से बातचीत की गयी, तो सबकी अलग-अलग राय थी. कुछ लोगों का मानना था कि फिल्म ‘पद्मावती’ के लेखक, फिल्मकार व अन्य अभिव्यक्ति की अजादी के नाम पर लोगों की आस्था पर चोट पहुंचाना रहें, तो वहीं कुछ लोगों का यह भी कहना था कि फिल्म को लेकर झूठा बवाल किया जा रहा है.

मनोरंजन के लिहाज से देखें फिल्म
उन्माद खड़ा किया जाना या विवाद खड़ा करना कहीं से उचित नहीं. फिल्म ‘पद्मावती’ में निर्देशक संजय लीला भंसाली ने इतिहास का सम्मान किया है. मनोरंजन के लिहाज से दर्शकों को इसे देखना चाहिए, न की जाति और धर्म का हवाला देकर इस पर बवाल मचाना चाहिए. जब बैंडिड क्विन जैसी फिल्में बनी थीं, तो उस वक्त कोई खड़ा क्यों नहीं हुआ था.
उदय उज्ज्वल, राजद प्रवक्ता
विरोध से पहले फिल्म देखना जरूरी
फिल्म का विरोध करने से पहले इसे ठीक से देख लेना चाहिए. फिल्म के आड़ में जाति व धर्म की राजनीति हो रही है. अभिव्यक्ति और भावनाओं में समन्वय जरूरी है.उचित यह है कि इस फिल्म को सेंसर की निगरानी में देश के कुछ खास दर्शकों को ठीक से दिखाया जाये, फिर इसके पक्ष और विरोध में बोला जाये.
अनिल कुमार सिंह, इतिहास के जानकार सह प्रांतीय संयोजक हिंदू युवा
प्रदर्शन पर लगे रोक
फिल्म पद्मावती को संजय लीला भंसाली ने गलत तरीके से प्रस्तुत किया है. इसमें रानी पद्मावती के चरित्र को अलाउद्दीन खिलजी के साथ जोड़ा जाना सही नहीं है. भावनाओं के साथ हमेशा खिलवाड़ होते रहा है. फिल्म पद्मावती के प्रदर्शन पर रोक लगनी चाहिए.
सुदेशर कुमार, संयोजक बजरंग दल औरंगाबाद

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें