28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

औरंगाबाद : जिलाधिकारी की कार्रवाई से बालू माफियाओं में हड़कंप

केशव कुमार सिंह @औरंगाबाद जिले में वर्षों से हो रहे बालू के अवैध उत्खनन और बालू माफियाओं पर शिकंजा कसने के लिए जिलाधिकारी राहुल रंजन महिवाल ने अभियान छेड़ कर दी है. इसी का परिणाम है कि बालू माफियाओं में दहशत का माहौल देखने को मिल रहा है. आक्रोश से बौखलाये बालू माफियाओं ने रविवार […]

केशव कुमार सिंह @औरंगाबाद

जिले में वर्षों से हो रहे बालू के अवैध उत्खनन और बालू माफियाओं पर शिकंजा कसने के लिए जिलाधिकारी राहुल रंजन महिवाल ने अभियान छेड़ कर दी है. इसी का परिणाम है कि बालू माफियाओं में दहशत का माहौल देखने को मिल रहा है. आक्रोश से बौखलाये बालू माफियाओं ने रविवार को छापेमारी करने गये जिलाधिकारी के सुरक्षा गार्ड पर हमला कर दिया. इस हमले में जिलाधिकारी के सुरक्षा में रहे पुलिस जवान रामानुज कुमार सहित अन्य लोग जख्मी हो गये. हालांकि, जिलाधिकारी को कोई नुकसान नहीं हुआ है.

इस संबंध में जिलाधिकारी ने बताया कि जिले में अवैध तरीके से हो रहे बालू उत्खनन से संबंधित लगातार शिकायत जहां-जहां से प्राप्त हो रही है, वहां मैं खुद कार्रवाई कर रहा हूं. दाउदनगर थाना क्षेत्र के तेजपुरा गांव के समीप सोन नदी में बालू के अवैध उत्खनन की जब सूचना मिली, तो छापेमारी करने के लिए पहुंचे. वहां पहुंचने पर लोग इधर-उधर भागने लगे. खदेड़ कर तीन ट्रैक्टरों को बालू सहित पकड़ा गया. चलान की जब मांग की गयी, तो ट्रैक्टर चालकों द्वारा चलान नहीं दिया गया. इसी बीच, एक व्यक्ति आ पहुंचा और जिलाधिकारी की सुरक्षा में लगे जवानों से उलझ गया और फिर उन लोगों के साथ मारपीट करनी शुरू कर दी. इसमें तीन लोग जख्मी हो गये. जिलाधिकारी ने कहा कि तीनों ट्रैक्टर को जब्त करते हुए हमला करनेवाला फौजी जवान को गिरफ्तार कर लिया गया है. उससे लगातार पूछताछ की जा रही है.

अब तक कई वाहन किये जा चुके हैं जब्त

जिलाधिकारी राहुल रंजन महिवाल की सख्ती से बालू माफियाओं के बीच हड़कंप मचा है. इससे पहले भी बारुण थाने के कोचाढ़ और केशव घाट पर की गयी छापेमारी में तीन दर्जन से अधिक वाहनों को जब्त करते हुए 30 ट्रक एवं ट्रैक्टर चालकों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था. शेखपुरा और एनीकाट बालू घाट पर की गयी छापेमारी में दो दर्जन वाहन, पोकलेन और जेसीबी मशीन जब्त की जा चुकी है. जिलाधिकारी ने कोचाढ़, एनीकाट सहित तीन बालू घाटों की बंदोबस्ती रद्द करते हुए बालू की बंदोबस्तीधारी के ऊपर बारुण थाने में प्राथमिकी दर्ज करा चुके हैं. इसके बाद से बालू माफियाओं में हड़कंप मचा है. रविवार को तेजपुरा बालू घाट पर छापेमारी करने के लिए जब जिलाधिकारी गये, तो जिलाधिकारी के सुरक्षा गार्डों पर हमला कर दिया गया. वहीं, जिलाधिकारी ने कहा है कि बालू का अवैध कारोबार करनेवाले लोगों पर सख्त कार्रवाई की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें