Advertisement

aurangabad

  • Jul 12 2018 6:40AM

औरंगाबाद के उपहारा में बीएसएफ के हेलीकॉप्टर की हुई इमरजेंसी लैंडिंग

औरंगाबाद के उपहारा में बीएसएफ के हेलीकॉप्टर की हुई इमरजेंसी लैंडिंग

औरंगाबाद नगर : औरंगाबाद जिले के गोह प्रखंड स्थित उपहारा थाना क्षेत्र के सहरसा गांव में बुधवार को तकनीकी खराबी के कारण बीएसएफ के हेलीकॉप्टर 'ध्रुव' की इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी. 

हेलीकॉप्टर (चौपर) में सीआरपीएफ के अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) कुलदीप सिंह, आइजी चारु सिन्हा, डीआइजी एजएस मल, सीआरपीएफ कमांडेंट एसके लिंडा, अनिल विंस व चालक सहित कुल नौ लोग सवार  थे, जो पूरी तरह सुरक्षित हैं. 

जानकारी के अनुसार, सीआरपीएफ के  अधिकारी पटना से हेलीकॉप्टर से औरंगाबाद के देव प्रखंड के भलुआही स्थित सीआरपीएफ कैंप का निरीक्षण करनेजा रहे  थे.

इधर, जैसे ही बीएसएफ के हेलीकॉप्टर को आपात स्थिति में उतारने की खबर अधिकारियों को मिली, सभी के होश उड़ गये. जिला मुख्यालय से एसपी डॉ सत्य प्रकाश, एएसपी (अभियान) राजेश कुमार सिंह, दाउदनगर एसडीपीओ आरके तिवारी सहित आसपास के सभी थानाध्यक्ष दल-बल के साथ सहरसा पहुंचे. इसके बाद हेलीकॉप्टर में सवार सभी अधिकारियों को वाहन से गंतव्य की ओर रवाना किया गया. इस संबंध में एसपी डॉ सत्य प्रकाश ने बताया कि सभी अधिकारी सुरक्षित हैं और उन्हें किसी तरह की कोई चोट नहीं आयी है. 

हेलीकॉप्टर की खराबी ठीक करने के लिए पटना से तकनीकी टीम पहुंच चुकी है. हेलीकॉप्टर की सुरक्षा सीआरपीएफ, एसटीएफ, बिहार पुलिस के पदाधिकारी व जवान कर रहे हैं. जैसे ही हेलीकॉप्टर की खराबी ठीक हो जायेगी, तो उसे रवाना कर दिया जायेगा. 

हेलीकॉप्टर उतरता देख दौड़े लोग    

सहरसा गांव में खाली खेत में हेलीकॉप्टर की लैंडिंग होते देख गांव सहित आस-पास के लोग दौड़ कर घटनास्थल  पर पहुंचने लगे. इनमें महिलाओं की भी खासी संख्या रही, जो हेलीकॉप्टर को नजदीक से देखना चाहती थीं. हालांकि, सीआरपीएफ अधिकारियों के कहने पर लोगों ने हेलीकॉप्टर से दूरी बनाये रखी.

 

Advertisement

Comments

Advertisement