27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

औरंगाबाद : देव में पुलिस कैंप पर नक्सली हमला, सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई, भागे नक्सली

औरंगाबाद नगर : जिले के अतिनक्सल प्रभावित देव थाना क्षेत्र के पड़रिया गांव में शनिवार रात करीब साढ़े नौ बजे प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के सदस्यों ने निर्माणाधीन पुलिस कैंप पर हमला कर दिया. नक्सलियों ने कैंप को निशाना बनाते हुए फायरिंग की, जिसका कैंप में मौजूद जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया. इसके बाद […]

औरंगाबाद नगर : जिले के अतिनक्सल प्रभावित देव थाना क्षेत्र के पड़रिया गांव में शनिवार रात करीब साढ़े नौ बजे प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के सदस्यों ने निर्माणाधीन पुलिस कैंप पर हमला कर दिया.
नक्सलियों ने कैंप को निशाना बनाते हुए फायरिंग की, जिसका कैंप में मौजूद जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया. इसके बाद नक्सलियों ने नकटी गांव की ओर से निशाना करते हुए एक के बाद एक कई फायर कर भाग गये. नक्सली हमले की पुष्टि करते हुए सीआरपीएफ की 153वीं बटालियन के कमांडेंट सौरभ चौधरी ने बताया कि गोलीबारी की सूचना होने के बाद नक्सलियों की टोह में निकले जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया. जवानों ने की घेरबंदी में खुद को फंसते देख नक्सली भाग खड़े हुए.
इधर, घटना की सूचना पर पुलिस कप्तान डॉ सत्य प्रकाश व एएसपी (अभियान नक्सल) राजेश सिंह भी दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे. इस संबंध में एसपी डॉ सत्य प्रकाश ने कहा कि नक्सलियों द्वारा कैंप की ओर निशाना करते हुए फायरिंग की गयी, जिसके बाद जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया है.
इलाके में छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है. नक्सलियों के हर मंसूबों को ध्वस्त किया जायेगा. नक्सलियों की तरफ से 10 से 12 राउंड, जबकि पुलिस की तरफ से 20 से 25 राउंड फायरिंग की गयी है. एसपी ने कहा कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. एसपी ने कहा कि देव की घटना के बाद पुलिस की लगातार कार्रवाई से नक्सलियों में भय का माहौल है और वे घबराये हैं.
एसपी खुद कर रहे सर्च ऑपरेशन का नेतृत्व
नक्सली हमले के बाद सीआरपीएफ, कोबरा, एसटीएफ, औरंगाबाद पुलिस के साथ एसपी डॉ सत्यप्रकाश स्वयं सर्च ऑपरेशन का नेतृत्व कर रहे हैं. एसपी अभियान राजेश कुमार सिंह के साथ-साथ सीआरपीएफ के कमांडेंट व अन्य अधिकारी भी शामिल हैं.
नक्सलियों का पीछा कर रहे सीआरपीएफ जवान
कमांडेंट ने कहा कि किसी भी सूरत में नक्सलियों को छोड़ा नहीं जायेगा. इलाके में शांति भंग करनेवालों की खैर नहीं है.फिलहाल पूरी स्थिति सामान्य है और भागे नक्सलियों का सुरक्षाकर्मी पीछा कर रहे हैं.
29 दिसंबर को सुदी बिगहा में किया था हमला
विदित हो कि पिछले 29 दिसंबर 2018 को देव गोदाम और सुदी बीघा गांव में नक्सलियों ने हमला कर नरेंद्र सिंह की हत्या कर दी थी और पुष्प वाटिका की कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया था. इसके साथ कई दुकानों को भी जला दिया था. इसके बाद ही नक्सलियों से आमलोगों की सुरक्षा के लिए पड़रिया गांव में एक कैंप लगाया गया है. हाल के दिनों में नक्सलियों की गतिविधियां काफी बढ़ी हैं, जो आमलोगों के लिए चिंता का विषय है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें