34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#Vajpayee : जानें कितनी है अटल बिहारी वाजपेयी की संपत्ति

भोपाल : ग्वालियर में जन्मे अटल जी के पिता पंडित कृष्णबिहारी वाजपेयी शिक्षक थे और मां कृष्णा देवी घर संभालती थीं. परिवार में तीन बड़े भाई अवध बिहारी, सदा बिहारी और प्रेम बिहारी वाजपेयी के साथ ही तीन बहनें थीं. तीन बार देश के प्रधानमंत्री रहे अटल जी जब 1998 में दिल्ली के 7, रेसकोर्स […]

भोपाल : ग्वालियर में जन्मे अटल जी के पिता पंडित कृष्णबिहारी वाजपेयी शिक्षक थे और मां कृष्णा देवी घर संभालती थीं. परिवार में तीन बड़े भाई अवध बिहारी, सदा बिहारी और प्रेम बिहारी वाजपेयी के साथ ही तीन बहनें थीं. तीन बार देश के प्रधानमंत्री रहे अटल जी जब 1998 में दिल्ली के 7, रेसकोर्स रोड रहने पहुंचे, तो उनकी दोस्त राजकुमारी कौल का परिवार भी उनके साथ रहने आया.

राजकुमारी कौल की बेटी नमिता कौल को अटल जी ने अपनी दत्तक पुत्री माना. साल 2004 के लोकसभा चुनाव में अटल बिहारी वाजपेयी ने जो शपथ पत्र दिया था, उसके मुताबिक तब उनकी कुल चल संपत्ति 30 लाख 99 हजार 232 रुपये और 41 पैसे थी. पूर्व प्रधानमंत्री के तौर पर उन्हें हर महीने 20,000 रुपये मासिक पेंशन और सचिव स्‍तर की सहायता के साथ 6000 रुपये का कार्यालय खर्च भी मिलता था.

अटल जी की अचल संपत्ति में दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश में एक फ्लैट है. इस फ्लैट नंबर- 509 की कीमत 2004 में 22 लाख रुपये थी. अटल जी का पैतृक निवास शिंदे की छावनी कमल सिंह का बाग है. 2004 में इसकी कीमत 6 लाख रुपये थी. 2004 के शपथ पत्र के मुताबिक, अटल जी की कुल अचल संपत्ति 28 लाख रुपये थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें