34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

घर व उसके आसपास जलजमाव खतरनाक, पनपेंगे डेंगू के मच्छर

बांकुड़ा : जिले में डेंगू, मलेरिया जैसी खतरनाक मच्छरजनित बीमारियों के प्रति लोगों को सजग करने के लिये बांकुड़ा बंग विद्यालय की कन्याश्री छात्राओं को लेकर बांकुड़ा जिलाप्रशासन ने बांकुड़ा नगरपालिका इलाके में जागरूकता अभियान चलाया. इस दौरान बांकुडा जिलाशासक डॉ उमाशंकर एस, अतिरिक्त जिलाशासक अंजन चक्रवर्ती, बांकुड़ा नगरपालिका चेयरमैन महाप्रसाद सेनगुप्ता, वाइस चैयरमैन दिलीप […]

बांकुड़ा : जिले में डेंगू, मलेरिया जैसी खतरनाक मच्छरजनित बीमारियों के प्रति लोगों को सजग करने के लिये बांकुड़ा बंग विद्यालय की कन्याश्री छात्राओं को लेकर बांकुड़ा जिलाप्रशासन ने बांकुड़ा नगरपालिका इलाके में जागरूकता अभियान चलाया. इस दौरान बांकुडा जिलाशासक डॉ उमाशंकर एस, अतिरिक्त जिलाशासक अंजन चक्रवर्ती, बांकुड़ा नगरपालिका चेयरमैन महाप्रसाद सेनगुप्ता, वाइस चैयरमैन दिलीप अग्रवाल तथा बांकुडा बंग विद्यालय के प्रधानाध्यापक अनिमेष चौधरी समेत अन्य शिक्षक-शिक्षिकाएं उपस्थित थे.
सबसे पहले कन्याश्री छात्राओं को मच्छरजनित बीमारियों के पनपने के कारण और उसकी रोकथाम की जानकारी दी गयी. इसके बाद छात्राओं को लेकर ईदगाह मोहल्ला में सजगता अभियान चलाया गया.
कन्याश्री छात्राओं ने घर-घर जाकर लोगों को लिफलेट प्रदान किया और घर व आसपास जलजमाव न करने की करने की सलाह दी. उन्होंने लोगों को बताया कि जलजमाव होने पर डेंगू मच्छर पनपते हैं. मौके पर जिलाशासक डॉ उमाशंकर एस ने कहा कि कन्याश्री छात्राओं को साथ लेकर इलाके में डेंगू जागरूकता अभियान चलाया गया.
शहर के बाकी हिस्सों में भी कन्याश्री छात्राओं को लेकर अभियान चलाया जायेगा. मुख्य रूप से लोगों को बताया कि वे अपने घर व उसके आसपास जल जमा न होने दें. उल्लेखनीय है कि बांकुड़ा जिलाशासक के नेतृत्व में डेंगू के प्रति लोगों को जागरूक करने का अभियान एक महीने से चल रहा है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें