29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दीपावली में विभिन्न मामलों में 415 गिरफ्तार, पटाखे, शराब जब्त

आसनसोल : पुलिस कमिश्नरेट क्षेत्र में शांतिपूर्ण दीपावली के आयोजन को लेकर बुधवार को पुलिस ने कुल 415 लोगों को प्रिवेंटिव अरेस्ट किया. बाद में उन्हें थाने से ही चेतावनी देकर छोड़ दिया गया. पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय) अभिषेक गुप्ता ने कहा कि बुधवार की रात विभिन्न थाना क्षेत्रों में गैम्बलिंग के मामले में कुल 17 […]

आसनसोल : पुलिस कमिश्नरेट क्षेत्र में शांतिपूर्ण दीपावली के आयोजन को लेकर बुधवार को पुलिस ने कुल 415 लोगों को प्रिवेंटिव अरेस्ट किया. बाद में उन्हें थाने से ही चेतावनी देकर छोड़ दिया गया. पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय) अभिषेक गुप्ता ने कहा कि बुधवार की रात विभिन्न थाना क्षेत्रों में गैम्बलिंग के मामले में कुल 17 लोगों को गिरफ्तार कर आसनसोल जिला न्यायालय और दुर्गापुर महकमा अदालत में चालान किया गया.
बोर्ड मनी के रूप में 35 हजार रुपये जब्त किये गये. विभिन्न थाना क्षेत्र इलाके में छापेमारी कर 328 पैकेट प्रतिबंधित पटाखे जब्त किये गये. इस मामले में हीरापुर थाना क्षेत्र से एक गिरफ्तारी हुई है. आरोपी को आसनसोल जिला न्यायालय में गुरुवार को चालान किया गया.
सर्वोच्च न्यायालय द्वारा इस वर्ष ग्रीन दीपावली मनाने को लेकर जारी दिशा-निर्देश का पालन करने के लिए बुधवार की रात को पुलिस की गश्त इलाके में तेज रही.
डीसीपी श्री गुप्ता खुद फील्ड में रहकर पूरी स्थिति की निगरानी कर रहे थे. उन्होंने कहा कि सभी थाना क्षेत्र इलाके में प्रतिबंधित पटाखों की बिक्री पर रोक लगाने के लिए छापेमारी अभियान चलाया गया था. इलाके से कुल 328 पैकेट प्रतिबंधित चॉकलेट बम डिब्बे जब्त किये गये. सबसे अधिक जब्ती हीरापुर और आसनसोल साउथ थाना क्षेत्र में हुयी. भारी मात्रा में अबैध शराब भी जब्त की गई.
श्री गुप्ता ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के आदेश को लेकर पिछले पांच दिनों से सभी थाना क्षेत्र में माइकिंग कर लोगों को जागरूक किया गया कि रात आठ बजे से दस बजे के बीच ही पटाखें जलाये. सोशल मीडिया पर भी इसे लेकर लोगों में जागरूकता फैलाई गयी. लोगों ने इसमें भरपूर सहयोग किया. नियम के दायरे में ही लोगों ने पटाखें जलाये.
इसे लेकर कहीं से भी किसी प्रकार की कोई शिकायत नहीं मिली है. कमिश्नरेट क्षेत्र में पहली बार ध्वनि मापक यंत्र के साथ पुलिस की टीम गश्ती पर थी. ध्वनि प्रदूषण को लेकर भी किसी प्रकार की कोई शिकायत नहीं मिली.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें