26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आद्रा : आद्रा में दिनदहाड़े तृणमूल नेता की हत्या, पार्टी कार्यकर्ताओं ने की सड़क जाम

आद्रा : आद्रा थाना अंतर्गत मिसिरडीह रेल गेट के समक्ष अपराधियों ने शुक्रवार को दिनदहाड़े पलाशकोला निवासी तृणमूल नेता हामिद अंसारी (44) की गोली मार कर हत्या कर दी. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंद्रशेखर वर्धन, रघुनाथपुर के एसडीपीओ सत्यव्रत चक्रवर्ती, काशीपुर के सीआइ तथा आद्रा थाना के प्रभारी कौशिक बनर्जी घटनास्थल पर पहुंचे. हत्यारों की गिरफ्तारी […]

आद्रा : आद्रा थाना अंतर्गत मिसिरडीह रेल गेट के समक्ष अपराधियों ने शुक्रवार को दिनदहाड़े पलाशकोला निवासी तृणमूल नेता हामिद अंसारी (44) की गोली मार कर हत्या कर दी. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंद्रशेखर वर्धन, रघुनाथपुर के एसडीपीओ सत्यव्रत चक्रवर्ती, काशीपुर के सीआइ तथा आद्रा थाना के प्रभारी कौशिक बनर्जी घटनास्थल पर पहुंचे.
हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग पर तृणमूल कार्यकर्ताओं ने सड़क जाम किया. पुलिस अधिकारियों ने खोजी कुत्ते की भी मदद ली. लेकिन किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है. पुलिस ने घटनास्थल से 11 कारतूस के खोखे बरामद किये हैं.
पुलिस अधीक्षक आकाश मेघारिया ने दावा किया है कि हत्यारे के बारे में साक्ष्य मिले हैं. शीघ्र ही उनकी गिरफ्तारी की जायेगी. विधायक सपन वेलथोड़िआ तथा पुरूलिया जिला तृणमूल के वरीय उपाध्यक्ष जय बनर्जी ने दावा किया कि हत्याकांड में भाजपा की संलिप्तता है.
क्या है घटना
शुक्रवार की सुबह 11 बजे हमीद अंसारी अपनी बाइक से जयचंडी पहाड़ के मिसिरडीह गांव से होकर आद्रा आ रहे थे. रेल गेट बंद था. हमीद अपनी बाइक रोक खड़े थे. इसी बीच अपराधी उनके पास पहुंचा तथा उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग करने लगा. हामिद के हेलमेट पहनने के बाद भी गोलियां हेलमेट को चिरती हुईं सीधे चेहरे व सिर के कई स्थानों पर लगीं. शरीर के कई हिस्सों में भी गोलियां लगीं.
इसके बाद वहां भगदड़ मच गयी और अपराधी उसका लाभ उठा कर आसानी से भाग निकला. घटनास्थल पर ही हमीद की मौत हो गई. सूचना मिलने पर पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे तथा शव को आद्रा थाना परिसर में ले आये.
जिला परिषद अध्यक्ष सुजय बनर्जी, विधायक सपन बेलथोरिया, रघुनाथपुर नगरपालिका चेयरमैन भवेश चटर्जी, तृणमूल नेता जय बनर्जी सहित कई नेता थाना पहुंचे एवं जल्द से जल्द अपराधी को गिरफ्तार करने की मांग की.
इधर, पार्टी समर्थकों ने शव को रघुनाथपुर सड़क पर रख कर सड़क जाम कर दिया. वे हत्यारे की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे. पुलिस अधिकारियों के आश्वासन के बाद सड़क जाम समाप्त हुआ. शनिवार को शव का पोस्टमार्टम होने के बाद परिजनों को सौंपा जायेगा. इसके साथ ही बेको तृणमूल कार्यालय में उन्हें श्रद्धांजलि दी जायेगी.
हत्या के पीछे भाजपा : जय बनर्जी
तृणमूल नेता जय बनर्जी ने कहा कि हत्या में भाजपा की संलिप्तता है. भाजपा ने पंचायत बोर्ड गठन किया है. पकड़ मजबूत करने के लिए हत्या की गयी है. हमीद बरसों से तृणमूल से जुड़े थे. वह काशीपुर प्रखंड यूथ तृणमूल के अध्यक्ष भी थे. वे काफी जनप्रिय नेता थे.
हत्या के पीछे तृणमूल की गुटबाजी : भाजपा
भाजपा जिला अध्यक्ष विद्यासागर चक्रवर्ती ने दावा किया है इस हत्याकांड में भाजपा का हाथ नहीं है. भाजपा घिनौनी कार्य में विश्वास नहीं करती है. तृणमूल के आपसी रंजिश एवं गुटबाजी के कारण ही हत्या हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें