23.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मोदी सरकार को मात देने के लिए महिलाओं को बखूबी निभाना होगा अपना दायित्व

दुर्गापुर : लोकसभा चुनाव में केंद्र में बैठी भाजपा को करारी मात देने के लिये पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं को भी बखूबी अपना दायित्व निभाना होगा. राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं को जन-जन तक प्रसार करने के लिये महिला जनप्रतिनिधियों को अग्रसर भूमिका निभानी होगी. पंचायत हो या वार्ड हर बूथ स्तर पर महिलाओं को […]

दुर्गापुर : लोकसभा चुनाव में केंद्र में बैठी भाजपा को करारी मात देने के लिये पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं को भी बखूबी अपना दायित्व निभाना होगा. राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं को जन-जन तक प्रसार करने के लिये महिला जनप्रतिनिधियों को अग्रसर भूमिका निभानी होगी. पंचायत हो या वार्ड हर बूथ स्तर पर महिलाओं को सरकार की योजनाओं के बारे में जागरुक कर उन्हें मतदान केंद्रों तक लाना होगा.
विरोधी ताकतें धर्म एवं संप्रदाय के नाम पर समाज को विखंडित करने का प्रयास कर रही है. तृणमूल सरकार इसका जोरदार विरोध करती आ रही है. मोदी की सरकार को हर हाल में मात देने के लिये हर महिला को कमर कस कर चुनावी रण में शामिल होना होगा. मतदान के समय हर बूथों में पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं की भी नियुक्ति बढ़-चढ़कर होनी चाहिये. ये बातें रविवार को राज्य स्वास्थ्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने दुर्गापुर के गोपाल माठ में कहीं. वे यहां जिला शिलापंचल तृणमूल महिला कांग्रेस के तृतीय वार्षिक सम्मेलन में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुई थीं.
इस दौरान मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा कन्याश्री योजना, सबुज साथी, रूपश्री योजना के बारे में लोगों को जानकारी दी. उन्होंने कहा कि कन्याश्री योजना स्कूलों तक ही सीमित नहीं है बल्कि अब यह कॉलेजों में भी शुरू की जा चुकी है. कन्याश्री योजना के लिये तय की गई सीमा को खत्म कर शिक्षा प्राप्त कर रही हर छात्राओं के लिये लागू कर दिया गया है. बाल-विवाह जैसे नियमों को सख्त कर देने से लड़कियों का सम्मान काफी हद तक बढ़ा है.
बंगाल में लड़कियों को जो सम्मान मिल रहा है, वह किसी दूसरे राज्य में देखने को नहीं मिलता. केंद्र में बैठी मोदी जी की सरकार उज्जवला गैस के नाम पर जनता को ठग रही है. उज्जवला गैस बीपीएल तालिका के लोगों को दी जा रही है, लेकिन गैस की कीमतों की बेतहाशा वृद्धि कर गरीबों को लूटा जा रहा है. केंद्र समर्थित राज्य में स्वास्थ्य सेवा की जो स्थिति है, वह देशवासियों को पता चल गया है. राज्य में स्वास्थ्य के दिशा में जो विकास किया जा रहा है वह विकास 34 वर्षों के शासन में कभी नहीं हुआ.
केंद्र में बैठी भाजपा सरकार में सिर्फ पूंजीपतियों का ही विकास हो रहा है. गरीब वर्ग की स्थिति दिन पर दिन बिगड़ती जा रही है. इस परिस्थिति से जनता को उबरने के लिये लोकसभा चुनाव में भाजपा को हर हाल में हराना होगा. चुनाव में महिलाओं को अपना दायित्व बखूबी निभाना होगा.
मौके पर सांसद डॉक्टर मुमताज संघमित्रा, जिलाध्यक्ष वी शिवदासन दासु, माला साह, माला राय, जिला महिला संगठन के जिला अध्यक्ष मिनती हाजरा, जिला उपाध्यक्ष आशिमा चक्रवर्ती, गलसी विधायक आलोक मांझी, निगम के एमआईसी राखी तिवारी, प्रभात चटर्जी, अंकिता चौधरी, निगम के चेयरमैन मृगेंद्र पाल, सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें