31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दुल्हन ने फायरिंग कर किया दूल्हे का स्वागत

पानागढ़ : जमींदारी प्रथा अब भले ही खत्म हो गयी है, लेकिन अब भी कई लोग हैं जो घराने की परंपरा को वैवाहिक मौके पर आज भी मनाते हैं. लेकिन इस बार यह यह परंपरा परिवार के लोगों के लिए भारी पड़ गया. बताया जाता है कि विवाह मंडप में दूल्हे का स्वागत दुल्हन ने […]

पानागढ़ : जमींदारी प्रथा अब भले ही खत्म हो गयी है, लेकिन अब भी कई लोग हैं जो घराने की परंपरा को वैवाहिक मौके पर आज भी मनाते हैं. लेकिन इस बार यह यह परंपरा परिवार के लोगों के लिए भारी पड़ गया. बताया जाता है कि विवाह मंडप में दूल्हे का स्वागत दुल्हन ने बंदूक से फायरिंग कर किया.

इसके बाद ही पुलिस मौके पर पहुंची और बंदूक तो जब्त किया ही, लाइसेंस भी रद्द कर दिया. उक्त घटना पूर्व बर्दवान जिले के कटवा थाना अंतर्गत टेलीफोन मैदान माधवीतला की है. जमींदार मंडल परिवार की तीन पुश्तों से चली आ रही परंपरा इस बार मनाना महंगा पड़ा. लड़की हो या लड़का इस परिवार के विवाह के समय दुल्हन अथवा दूल्हे का स्वागत दो नाला बंदूक से गोली छोड़कर किया जाता है.

परिवार की बुजुर्ग महिला रमणी मंडल का कहना है कि विगत तीन पुश्तों से यह परंपरा उनके परिवार में चली आ रही हैं. इस बार भी कन्या के विवाह के दौरान दूल्हे का मंडप में स्वागत के लिए दो नाला बंदूक की 3 गोलियां छोड़ी गयीं. हालांकि मामला पुलिस तक पहुंच गया और पुलिस ने बंदूक तथा लाइसेंस को जब्त कर लिया है.

रमणी मंडल का कहना है कि उन्हें नहीं पता था कि लाइसेंसधारी बंदूक से शून्य में गोली छोड़ने पर भी पुलिस से परमिशन लेनी पड़ती है. माधवीतला के एक लॉज में मंडल परिवार की कन्या पायल का विवाह मास्टरपाड़ा के सैकत मंडल के साथ हुआ.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें