34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गणपति ज्वेलर्स लूटकांड : पुलिस आयुक्त ने किया एसआइटी का गठन

एसआइटी की पांच टीम बिहार और झारखंड के लिए रवाना, दोनों राज्यों के 12 थाना क्षेत्र के पुलिस के साथ किया संपर्क. व्यवसायियों की सुरक्षा और अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस आयुक्त को ज्ञापन. आसनसोल : गणपति ज्वेलर्स लूटकांड में अपराधियों की तत्काल गिरफ्तारी को लेकर पुलिस आयुक्त सुकेश कुमार जैन ने विशेष जांच […]

एसआइटी की पांच टीम बिहार और झारखंड के लिए रवाना, दोनों राज्यों के 12 थाना क्षेत्र के पुलिस के साथ किया संपर्क.

व्यवसायियों की सुरक्षा और अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस आयुक्त को ज्ञापन.
आसनसोल : गणपति ज्वेलर्स लूटकांड में अपराधियों की तत्काल गिरफ्तारी को लेकर पुलिस आयुक्त सुकेश कुमार जैन ने विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया. एसआईटी की कुल पांच टीम को झारखंड और बिहार राज्य में भेजा गया है. अपराध अनुसंधान विभाग (सीआईडी) की टीम ने भी इलाके में आकर अपने स्तर से घटना की जांच कर रही है. पुलिस आयुक्त श्री जैन ने कहा कि अपराधी जल्द पकड़े जाएंगे.
सनद रहे कि बुधवार की रात साढ़े सात बजे आश्रम मोड़ पर स्थित गणपति ज्वेलर्स में डकैती हुई. पांच की संख्या में अपराधियों ने दुकान के मालिक मुरारीलाल अग्रवाल सहित उनके भतीजे और दो कर्मचारियों को हथियार की नोख पर बंधक बनाकर लूटकांड को अंजाम दिया था. श्री अग्रवाल के शिकायत के अनुसार पांच किलो सोना, 30 लाख रुपये मूल्य की हीरा और पांच लाख रुपया नगद राशि अपराधी लूटकर ले गए.
कांड के 15 मिनट बाद से ही पुलिस मामले की जांच में जुट गई. इलाके की नाकेबंदी कर दी गयी. इसके बावजूद अपराधी कमिश्नरेट क्षेत्र से बाहर निकल गए. सड़कों पर लगे सभी सीसीटीवी का फुटेज पुलिस ने संग्रह किया है. जिसके आधार पर अपराधियों की पहचान की गई है. पुलिस आयुक्त ने अपराधियों की तत्काल गिरफ्तारी के लिए एसआईटी का गठन किया. एसआईटी की पांच टीम को बिहार और झारखंड राज्य में अलग-अलग जगहों पर भेज दिया है. एसआईटी की टीम बिहार और झारखंड के कुल 12 थाना क्षेत्र के पुलिस आधिकारियों से संपर्क कर अपराधियों की तलाश कर रही है.
बिहार के गैंग होने की संभावना प्रबल
सीआईडी के अधिकारियों ने इलाके में जांच करने के बाद बताया कि यह उनकी रूटिंग जांच है. किसी भी बड़े कांड के बाद वे अपने स्तर से भी जांच करते हैं और उनके पास जो भी तथ्य होता है, वह स्थानीय पुलिस को मुहैया करा दी जाती है. इस कांड को अंजाम देने का तरीका को देखते हुए, बिहार के गैंग के शामिल होने की संभावना प्रबल है. बिहार के कुछ गैंग ऐसे हैं जो सिर्फ सोने की ही लूट करते हैं और इस काम में उन्हें महारत हासिल है. पिछले तीन-चार वर्षों में सोना लूट कांड के देश के विभिन्न राज्य में जितनी भी घटनाएं हुई उसमें बिहार के गैंग ही शामिल थे. वे बेखौफ होकर इस प्रकार के कांड को अंजाम देते हैं. स्थानीय पुलिस को उन की जानकरी मुहैया कराई गई है.
चार अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर चर्चा तेज
गणपति ज्वेलर्स में डकैती को अंजाम देने वाले गिरोह के चार सदस्यों की गिरफ्तारी को शुक्रवार को इलाके में चारों ओर चर्चा होती रही. उनके पास से पिस्टल और सोना बरामद होने को लेकर चर्चा चलती रही. पुलिस आयुक्त श्री जैन ने कहा कि अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. किसी को हिरासत में भी नहीं रखा गया है. पूछताछ के लिए कुछ लोगों को थाना में बुलाया जा रहा है.
पुलिस आयुक्त को सौंपा ज्ञापन
आसनसोल चेम्बर ऑफ कॉमर्स के पूर्व सचिव शंभूनाथ झा ने शुक्रवार को पुलिस आयुक्त को ज्ञापन सौंपा. श्री झा ने बताया कि गणपति ज्वेलर्स में हुई डकैती से इलाके के व्यवसायी आतंकित हैं. व्यवसायियों की सुरक्षा देने और अपराधियों को जल्द गिरफ्तार करने के मुद्दे पर पुलिस आयुक्त को ज्ञापन सौंपा गया.
बराकर में पुलिस ने व्यवसायियों को लेकर की बैठक
गणपति ज्वेलरी लूटकांड के बाद व्यवसायियों को जागरूक करने के लिए पुलिस ने अभियान आरम्भ किया है. शुक्रवार को बराकर में आयोजित बैठक में कुल्टी के थाना प्रभारी सोमनाथ भाटाचार्य ने कहा कि बराकर झारखंड राज्य के सीमा पर होने के कारण यह संवेदनशील इलाकों में से एक है. जितने भी ज्वेलरी शॉप और बड़े दुकान हैं सभी अपनी दुकान के अंदर और बाहर सीसीटीवी कैमरा लगाएं. इसके साथ सेफ्टी अलार्म भी लगाएं. अलार्म को मोबाइल फोन के कुछ नम्बरों से जोड़ दें.
किसी प्रकार की आपातकालीन स्थिति में अलार्म बजते ही जितने नम्बर अलार्म से जुड़े होंगे सभी को खतरे का संदेश चला जायेगा. बराकर चेम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष शिवकुमार अग्रवाल, कुल्टी भाजपा मंडल एक के अध्यक्ष बबलू पटेल, व्यवसायी शंकर शर्मा, अशोक वर्मन, राहुल अग्रवाल, अभिषेक अग्रवाल, पिंटू भट्टाचार्य, मलय कर्मकार, अरिंदम रक्षित, रामेश्वर भगत आदि उपस्थित थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें