27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मोहनपुर कोलियरी में कार्य शुरू

कोयलाचोरों के साथ सुरक्षा कर्मियों की झड़प के बाद चली थी बम, गोली. सुरक्षा कर्मियों की वाहनों में हुई तोड़फोड़, एक सुरक्षा कर्मी घायल. पुलिस आयुक्त ने मामले को लिया गंभीरता से, पुलिस हुई रेस, मोर्चा संभाला टास्कफोर्स ने. रूपनारायणपुर : इसीएल सालानपुर एरिया के मोहनपुर कोलियरी में भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मंगलवार को […]

कोयलाचोरों के साथ सुरक्षा कर्मियों की झड़प के बाद चली थी बम, गोली.

सुरक्षा कर्मियों की वाहनों में हुई तोड़फोड़, एक सुरक्षा कर्मी घायल.
पुलिस आयुक्त ने मामले को लिया गंभीरता से, पुलिस हुई रेस, मोर्चा संभाला टास्कफोर्स ने.
रूपनारायणपुर : इसीएल सालानपुर एरिया के मोहनपुर कोलियरी में भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मंगलवार को खदान में कार्य आरंभ हुआ. रविवार रात को खदान में कोयला चोर और सुरक्षा कर्मियों के बीच झड़प के बाद बमबारी व गोलीबारी की घटना तथा सोमवार सुबह सुरक्षा कर्मियों पर हमला, गाड़ियों में तोड़फोड़ के बाद यहां कार्य बंद हो गया था.
सोमवार रात दस बजे से भोर तीन बजे तक खदान क्षेत्र के आसपास के गांवों में इसीएल टास्क फोर्स, पुलिस, सीआईएसएफ और विभागीय सुरक्षा टीम 18 गाड़ियां लेकर लगातार पेट्रोलिंग की.
सुबह छह बजे से पूरे खदान क्षेत्र की घेराबंदी कर उत्पादन का कार्य आरंभ हुआ. सुरक्षा कर्मी पर हमला करने के मामले में नामजद आरोपी चिन्मय राय को पुलिस ने मंगलवार अदालत में चालान किया. उसकी जमानत याचिका खारिज हो गयी और अगली सुनवाई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. घायल सुरक्षा कर्मी हवलदार जयदेव राय का इलाज इसीएल कल्ला अस्पताल में चल रहा है.
रविवार रात पौने बारह बजे मोहनपुर कोलियरी में पेट्रोलिंग करने गए सुरक्षा कर्मियों के साथ खदान में कोयला चोरों की झड़प हो गयी. सुरक्षा कर्मियों ने लाठी चार्ज किया. जिससे कोयला चोरों में भगदड़ मच गई. चिन्मय राय नामक एक व्यक्ति को सुरक्षा कर्मियों ने पकड़ लिया. इसके बाद खदान में बमबारी और गोलीबारी हुई. कार्यरत सभी श्रमिक खदान से निकल गए, कार्य बंद हो गया. सोमवार सुबह कार्य आरंभ होने के बाद स्थानीय पहाड़गोड़ा और खैराबाद के ग्रामीणों ने चिन्मय राय की सकुशल वापसी के मुद्दे को लेकर खदान में कार्य बंद कर दिया.
घटनास्थल पर पहुंचे सुरक्षा कर्मियों पर हमला कर दिया और उनकी दो वाहनों में जमकर तोड़फोड़ हुई. सुरक्षा हवलदार जयदेव राय गंभीर रूप से घायल हुए. जिसे कल्ला अस्पताल में दाखिल कराया गया. कठिन परिस्थिति से निपटने के लिए टास्कफोर्स को कार्य सौंपा गया. सोमवार रात से ही टास्कफोर्स ने मोर्चा संभाल लिया.
रविवार रात को घटना के दौरान पकड़े गए चिन्मय राय को पुलिस के हवाले कर दिया गया. एरिया के सुरक्षा अवर निरीक्षक दिलीप प्रसाद के शिकायत के आधार पर सालानपुर थाना कांड संख्या 27/2020 में आईपीसी की धारा 447/ 341/ 323/ 325/ 186/ 307/ 333/ 353/ 427/ 506 और 34 के तहत मामला दर्ज हुआ. जिसमें चिन्मय राय, रामानुज राय, शांतिपद राय, दीपेन शील, बांटूल गराई को नामजद करने के साथ अन्य 60 को आरोपी बनाया गया.
पुलिस आयुक्त सुकेश कुमार जैन ने इस मामले को काफी गंभीरता से लिया. पुलिस उपायुक्त (वेस्ट) से इस मुद्दे पर पूरी रिपोर्ट ली. जिसके उपरांत पुलिस भी रेस हो गयी. सालानपुर थाना के प्रभारी पवित्र गांगुली खुद टास्कफोर्स के साथ टीम बनाकर रातभर इलाके में पेट्रोलिंग की और आरोपियों की तलाश की. किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई.
मंगलवार सुबह से ही खदान इलाके की घेराबंदी कर दी गयी और भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच श्रमिकों ने कार्य आरंभ किया. घटना को लेकर इलाके में काफी तनाव है. सोमवार रात को पुलिस और टास्कफोर्स की पेट्रोलिंग के बाद पहाड़गोड़ा तथा खैराबाद गांव के लोग घर छोड़कर फरार हो गए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें