38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारत सभी धर्मों के शांतिपूर्ण सह अस्तित्व के लिए जाना जाता है

कोलकाता : उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने रविवार को कहा कि भारत विविधता में एकता, बहुलवादी मूल्यों और सभी धर्मों के शांतिपूर्ण सह अस्तित्व के लिए जाना जाता है. रोटरी सदन के 100 वर्ष पूरे होने पर न्यूटाउन स्थित विश्व बांग्ला कन्वेंशन सेंटर में रोटरी इंटरनेशनल के वैश्विक सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा […]

कोलकाता : उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने रविवार को कहा कि भारत विविधता में एकता, बहुलवादी मूल्यों और सभी धर्मों के शांतिपूर्ण सह अस्तित्व के लिए जाना जाता है. रोटरी सदन के 100 वर्ष पूरे होने पर न्यूटाउन स्थित विश्व बांग्ला कन्वेंशन सेंटर में रोटरी इंटरनेशनल के वैश्विक सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इन मूल्यों की रक्षा होनी चाहिए और लैंगिक या लोगों के बीच भिन्नताओं के आधार पर भेदभाव नहीं होना चाहिए.

नायडू ने देश के युवाओं को सामाजिक सौहार्द्र पर ध्यान देने और समुदायों के बीच रिश्ते की मजबूती के लिए काम करने का आह्वान किया. उपराष्ट्रपति ने कहा कि भारत अपने सभी पड़ोसियों से अच्छे संबंध चाहता है और शांति और उन्नति के माहौल का हिमायती है. उन्होंने कहा कि विश्व समुदाय को आतंकवाद को बढ़ावा देने वाली किसी भी ताकत के खिलाफ मुकाबले का संकल्प लेना चाहिए. नायडू ने कहा कि हम अपने सभी पड़ोसियों से अच्छे संबंध चाहते हैं.
आइये एक रूख अपनायें. हमें ऐसा माहौल बनाना चाहिए, जहां शांति को बढ़ावा मिले. किसी देश का नाम लिए बिना उपराष्ट्रपति ने कहा कि कहावत है कि आप दोस्त बदल सकते हैं लेकिन पड़ोसी नहीं बदल सकते. राज्यपाल जगदीप धनखड़ और राज्य के विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री ब्रात्य बसु ने भी उपराष्ट्रपति के साथ मंच साझा किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें