31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जिले में उद्योग को बढ़ावा देने के लिए नयी उद्योग नीति की घोषणा की उम्मीद

राज्य में एक ही तरह के नियम हर जगह लागू करने का मुद्दा अहम एग्रीकल्चर मार्केटिंग टैक्स से जिले में व्यवसाय प्रभावित होने का मुद्दा उठने की संभावना आसनसोल : दुर्गापुर में गुरुवार को होने वाली मुख्यमंत्री की प्रशासनिक बैठक को लेकर उद्योगपति और व्यवसायी काफी उत्साहित हैं. बैठक में उन्हें यदि बोलने का मौका […]

राज्य में एक ही तरह के नियम हर जगह लागू करने का मुद्दा अहम

एग्रीकल्चर मार्केटिंग टैक्स से जिले में व्यवसाय प्रभावित होने का मुद्दा उठने की संभावना
आसनसोल : दुर्गापुर में गुरुवार को होने वाली मुख्यमंत्री की प्रशासनिक बैठक को लेकर उद्योगपति और व्यवसायी काफी उत्साहित हैं. बैठक में उन्हें यदि बोलने का मौका मिलता है तो वे जिले में व्यवसाय और उद्योग से जुड़े अनेकों मुद्दे से मुख्यमंत्री को अवगत कराएंगे. हालांकि उन्हें बैठक में बोलने का मौका मिलेगा या नहीं इसे लेकर वे थोड़े चिंतित हैं. एग्रीकल्चर मार्केटिंग टैक्स से व्यवसाय प्रभावित, उद्योग और व्यवसाय के लिए राज्य में हर जगह एक नियम, जामुड़िया को इंडस्ट्रियल स्टेट का दर्जा देने सहित अनेक मांगें चेंबर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधियों द्वारा उठायी जा सकती है.
मुख्यमंत्री जिला में उद्योग और व्यवसाय से जुड़े 22 संगठनों को दुर्गापुर सृजनी हॉल में गुरुवार को होने वाली मुख्यमंत्री की प्रशासनिक बैठक में शामिल होने के लिए जिला शासक शशांक सेठी ने आमंत्रित किया है. दोपहर एक बजे से बैठक आरम्भ होगी.
इसमें उपस्थित रहने के लिए सुबह साढ़े दस बजे हॉल में प्रवेश कर जाना होगा. बैठक में आसनसोल चेम्बर ऑफ कॉमर्स, फेडरेशन ऑफ साऊथ बंगाल चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज, उखड़ा चेम्बर ऑफ कॉमर्स, रानीगंज चेम्बर ऑफ कॉमर्स, दुर्गापुर चेम्बर ऑफ कॉमर्स, सीमेंट मैन्युफैक्चरर्स वेलफेयर एसोसिएशन, दुर्गापुर सब-अर्बन चेम्बर ऑफ कॉमर्स, रेफैक्ट्री मैन्युफैक्चरिंग एसोसिएशन, दुर्गापुर स्मॉल इंडस्ट्रीज एसोसिएशन, आसनसोल मर्चेंट चेम्बर ऑफ कॉमर्स, नियामतपुर मर्चेंट चेम्बर ऑफ कॉमर्स, रानीगंज इंडस्ट्रीज एंड ट्रेड एसोसिएशन, पश्चिम बर्दवान डिस्ट्रिक्ट चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज, बराकर चेम्बर ऑफ कॉमर्स, बंगभूमि क्लस्टर ऑफ रेफैक्ट्री एसोसिएशन, दुर्गापुर मर्चेंट चेम्बर ऑफ कॉमर्स, जामुड़िया स्मॉल इंडस्ट्रीज ओनर्स वेलफेयर एसोसिएशन, पांडेश्वर चेम्बर ऑफ कॉमर्स, अंडाल चेम्बर ऑफ कॉमर्स और बर्नपुर चेम्बर ऑफ कॉमर्स के अलावा दुर्गापुर सिटीजन्स फोरम के अध्यक्ष या सचिव या कार्यकारी अध्यक्ष को शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है.
जामुड़िया को इंडस्ट्रियल स्टेट बनाने की मांग
जामुड़िया चेम्बर ऑफ कॉमर्स के सचिव अजय खेतान ने बताया कि प्रशासनिक बैठक में यदि बोलने का मौका मिला तो जामुड़िया औद्योगिक क्षेत्र की अधिसूचना जारी कर इंडस्ट्रियल स्टेट बनाने मांग की जाएगी. जिससे यहां नए उद्योग लगाने की संभावना काफी बढ़ जाएगी. अजय नदी पर दरबारडांगा में पुल बनाने की मांग की जाएगी.
नयी उद्योग नीति क्या है
रानीगंज चेम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष संदीप भालोटिया ने बताया कि यदि उन्हें बोलने का मौका मिला तो वे जानना चाहेंगे ही जिले में नए उद्योग के लिए सरकार की पॉलिसी क्या है? रानीगंज में जाम की समस्या के कारण व्यवसाय प्रभावित हो रहा है. मंगलपुर से साहेबगंज तक बाईपास रोड को जल्द आरम्भ की मांग की जाएगी.
पूरे राज्य में एक नियम लागू हो
आसनसोल मर्चेंट चेम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष सात्विक लाल ने बताया कि यदि उन्हें बोलने का मौका मिलता है तो वे पूरे राज्य में व्यवसाय और उद्योग के लिए एक नियम लागू करने की बात कहेंगे. शिल्पांचल कोयला उद्योग के लिए मशहूर है. पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए यहां कोल माइन्स लेकर थीम पार्क बनाया जाए. बर्बादी के कगार पर पहुंची कुल्टी गॉल्फ मैदान का पुनरुद्धार किया जाय.
एग्रीकल्चर मार्केटिंग टैक्स व्यवसाय के लिए समस्या
बराकर चेम्बर ऑफ कॉमर्स के सचिव किशन दुधानी ने बताया कि उन्हें यदि बोलने का मौका मिलता है तो फूड ग्रेन्स पर एक प्रतिशत एग्रीकल्चर मार्केटिंग टैक्स लगने से व्यवसाय प्रभावित हो रहा है, इस मुद्दे को उठाएंगे.
अन्य सभी संगठनों के सदस्यों ने बताया कि एक घंटे की मीटिंग है, बोलने का मौका शायद नहीं मिलेगा. इसलिए जिले की कुछ जनरल समस्यायों पर गुरुवार को ही दुर्गापुर में सभी मिलकर एक निर्णय लेंगे. जिसे मुख्यमंत्री के समक्ष रखा जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें