34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ग्रीन दुर्गापुर-क्लीन दुर्गापुर को लेकर निगम सख्त

विपक्ष ने दी आंदोलन की धमकी अधिक रकम देने के मूड में नहीं हैं लोग दुर्गापुर : ग्रीन दुर्गापुर-क्लीन दुर्गापुर के सपने को साकार करने के लिए दुर्गापुर नगर निगम की ओर से कई कदम उठाए जा रहे हैं. इसी कड़ी में नगर निगम की ओर से निगम के सभी वार्डों के घरों से कचरा […]

विपक्ष ने दी आंदोलन की धमकी

अधिक रकम देने के मूड में नहीं हैं लोग
दुर्गापुर : ग्रीन दुर्गापुर-क्लीन दुर्गापुर के सपने को साकार करने के लिए दुर्गापुर नगर निगम की ओर से कई कदम उठाए जा रहे हैं. इसी कड़ी में नगर निगम की ओर से निगम के सभी वार्डों के घरों से कचरा उठाने का निर्णय लिया है. इसके तहत लोगों को निगम से बीस रुपये देकर दो डस्टबिन लेने होंगे.
जिसमें गीले और सूखे दो अलग-अलग किस्म के कचरे फेंकने होंगे. प्रतिदिन नगर निगम द्वारा इस कचरा को संग्रह किया जाएगा. हालांकि निगम के कई वार्डों ‍में घर-घर जाकर कचरा उठाने की सुविधा थी. जिसके लिए नागरिकों को महीने में 20 से 30 रुपये खर्च करने पड़ते थे.
लेकिन निगम के इस नए फैसले से नागरिकों को महीने में 125 रुपये देने होंगे. इस नए नियम को लेकर निगम की ओर से वार्डों में बीते कई दिनों से माइकिंग की गई थी. वहीं कई वार्डों में डस्टबिन देने का काम शुरू कर दिया गया है. निगम सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार यह नियम फिलहाल निगम के 5,19, 20, 22, 27, 37 और 42 सहित नौ वार्डों में ही शुरू किया जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें