39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कूड़ेदान के अभाव में लोगों ने बनाया तालाब को कूड़ेदान

घरों से शौचालय की गंदगी सीधे गिरती है नाली में, स्थिति भयावह आसनसोल : नगर निगम के वार्ड संख्या 31 में कूड़ेदान की कमी से लोगों ने तालाब को ही कूड़ेदान बना दिया है. कचरे के करण तालाब का पानी दूषित होने से लोगों ने इसका उपयोग बन्द कर दिया है. सेप्टिक टैंक के अभाव […]

घरों से शौचालय की गंदगी सीधे गिरती है नाली में, स्थिति भयावह

आसनसोल : नगर निगम के वार्ड संख्या 31 में कूड़ेदान की कमी से लोगों ने तालाब को ही कूड़ेदान बना दिया है. कचरे के करण तालाब का पानी दूषित होने से लोगों ने इसका उपयोग बन्द कर दिया है. सेप्टिक टैंक के अभाव में शौचालय की गंदगी को नालियों में बहा देने से स्थिति चिंताजनक बनी हुई है.
पार्षद दिलीप माली ने कहा कि सीमित संसाधनों में इलाके में सफाई व्यवस्था बेहतर रखने का प्रयास किया जाता है. जमीनी हकीकत में सफाई की हालत अनेकों इलाके में काफी खराब है. प्रशासनिक सफाई व्यवस्था को लेकर लोगों में भारी नाराजगी है.
नेक घरों में सेप्टिक टैंक के अभाव में लोग शौचालय की गंदगी को नालियों में बहा दे रहे हैं, जिससे स्थिति भयावह हो गयी है.
मिस्त्रीपाड़ा निवासी परवीन खातून ने कहा कि कूड़ेदान के अभाव में लोग घरों के बाहर ही कचरा फेंकने को विवश हैं. जिससे इलाके में गंदगी फैली रहती है.
मिस्त्रीपाड़ा निवासी नसीमा बानू ने कहा कि नियमित सफाई नहीं होने से खुद ही सफाई करनी होती है. सफाई कर्मी सप्ताह में दो बार ही आते हैं. नालियों से निकलती बदबू के कारण वहां से गुजरने वाले राहगीर मुंह पर कपड़ा ढंक कर गुजरते हैं.
मिस्त्रीपाड़ा निवासी मोहम्मद मुस्ताक ने कहा कि ब्लीचिंग पावडर और कीटनाशक का छिड़काव कभी-कभार होता है. पार्षद इलाके में सफाई कार्य को लेकर गंभीर नहीं हैं. सफाई के बारे में बोले जाने पर भी कोई पहल नहीं की जाती है. खुद ही नालियों की सफाई करनी पड़ती है.
मिस्त्रीपाड़ा निवासी छेदू ने कहा कि कीटनाशक का छिड़काव कभी-कभार ही होता है. इलाके में सही से सफाई नहीं होने से मच्छरों का प्रकोप बढ़ गया है. मजबूरन खुद ही फिनाइल का छिड़काव व नालियों की सफाई करनी पड़ती है.
अकुरियापाड़ा निवासी मोईनुद्दीन अंसारी ने कहा कि उनके घर के पास खाली जगह को ही लोगों ने कूड़ेदान बना दिया है. स्थानीय तालाब में भी लोगों ने कूड़ा फेंकना आरम्भ कर दिया है. जिससे तालाब का अस्तित्व भी संकट में आ गया है. कचरा फेंकने से तालाब गंदा हो जाने के कारण लोगों ने इसका उपयोग बंद कर दिया है.
पुराना स्टेशन इलाके के निवासी मनोज प्रसाद ने कहा कि क्षतिग्रस्त नालियों के कारण गंदा पानी सड़कों पर फैल जाता है. जिसकी बदबू से लोग परेशान हैं. शाम होते ही इलाके में मच्छरों की भरमार हो जाती है. कीटनाशक का छिड़काव नहीं होने से इलाके में संक्रामक बीमारी फैलने का डर बना हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें