36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तिरंगे के रंग में रंगा बाजार

दुकानों में झंडे, बैज, टोपी आदि की है भरमार दुर्गापुर : गणतंत्र दिवस रविवार को धूमधाम से मनाया जाएगा. शिल्पांचल के सरकारी दफ्तरों, शिक्षण संस्थाओं के अलावा बाजार में भी राष्ट्रीय त्योहार की तैयारी जोरों पर है. गणतंत्र दिवस को लेकर बाजारों में रौनक बढ़ गई है. देश के इस पर्व को मनाने के लिए […]

दुकानों में झंडे, बैज, टोपी आदि की है भरमार

दुर्गापुर : गणतंत्र दिवस रविवार को धूमधाम से मनाया जाएगा. शिल्पांचल के सरकारी दफ्तरों, शिक्षण संस्थाओं के अलावा बाजार में भी राष्ट्रीय त्योहार की तैयारी जोरों पर है. गणतंत्र दिवस को लेकर बाजारों में रौनक बढ़ गई है. देश के इस पर्व को मनाने के लिए बाजार तिरंगे से पट गया है. शहर के बेनाचिती सहित विभिन्न बाजारों में स्थित दुकानों में बिक्री के लिए टांगे गए तिरंगे लहरा रहे हैं.
कपड़े के साथ-साथ कागज के तिरंगे भी बाजार में लहरा रहे हैं. दुकानों पर तिरंगे के साथ-साथ बैच, कैप, हेयर बैंड, हैंड बैंड बिक रहे हैं. शुक्रवार को बाजारों में गणतंत्र दिवस को लेकर रौनक खूब दिखी. दुकानों पर सजे तिरंगे गणतंत्र दिवस समारोह के आने का संदेश दे रहे हैं.
अलग-अलग साइज में राष्ट्रीय ध्वज के अलावा विभिन्न प्रकार के तिरंगे के ब्रोच, कैप, रीबन, हैंड बैंड आदि आइटम की भी भरमार दिखी. इसके साथ ही गिफ्ट आइटम में भी तिरंगा के साथ घड़ी, स्टैंड वाला तिरंगा आदि आइटम देखे गए. शहर के विक्रेताओं का कहना है कि 26 जनवरी में ऐसे उत्पादों की मांग बाजारों में बढ़ जाती है.
स्कूल संचालक बड़ी संख्या में तिरंगे का बैलून, रिस्ट बैंड और अन्य सजावटी उत्पाद खरीद रहे हैं. जबकि तिरंगे के बैज सबसे ज्यादा राजनीतिक लोगों द्वारा पसंद किए जा रहे हैं. बाजारों में पर्व पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के लिए पोशाकों की बिक्री भी जोरों पर रही.
26 जनवरी को लेकर बाजार भी पूरी तरह तिरंगे के रंग में रंगा दिख रहा है. मुख्य बाजार के अलावा मॉलों में सजी दुकानों में झंडे, बैच, टोपी आदि की भरमार है. युवाओं से लेकर बुजुर्ग तक यहां जमकर खरीददारी कर रहे हैं. उम्र व जेब के हिसाब से दुकानों में सभी के लिए कुछ न कुछ खास है. तिरंगे के रंग वाली साड़ी व टी-शर्ट को खूब पसंद किया जा रहा है. वहीं बैंड, सिरपट्टी, गुब्बारे, भारत माता की आकृति वाला स्टीकर, टोपी व पगड़ी भी लोगों को भा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें