25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बनजेमारी ओसीपी में दुर्घटना में मारे गये श्रमिक के पुत्र को मिली नौकरी

मुआवजे की राशि का तत्काल भुगतान करने को लेकर प्रबंधन के साथ यूनियन नेताओं की बैठक. घटना की उच्च स्तरीय जांच की मांग, डीजीएमएस ने किया दौरा अंतिम संस्कार के लिए शव को लेकर परिजन ओडिशा रवाना हुए रूपनारायणपुर : इसीएल सालानपुर एरिया के बनजेमारी कोलियरी में बुधवार को खदान में हुई दुर्घटना में मारे […]

मुआवजे की राशि का तत्काल भुगतान करने को लेकर प्रबंधन के साथ यूनियन नेताओं की बैठक.

घटना की उच्च स्तरीय जांच की मांग, डीजीएमएस ने किया दौरा

अंतिम संस्कार के लिए शव को लेकर परिजन ओडिशा रवाना हुए

रूपनारायणपुर : इसीएल सालानपुर एरिया के बनजेमारी कोलियरी में बुधवार को खदान में हुई दुर्घटना में मारे गए श्रमिक उपेंद्र महंती के पुत्र पाला महंती को प्रबंधन ने गुरुवार अस्थायी नौकरी मुहैया कराई. कागजी प्रक्रिया पूरी होने के बाद उन्हें स्थायी नियुक्ति देने और मुआवजा की सम्पूर्ण राशि तत्काल भुगतान करने को लेकर तैयार मसौदे पर गुरुवार पर प्रबंधन के अधिकारी और यूनियन नेताओं ने हस्ताक्षर किया.

गुरुवार को इस मुद्दे को लेकर बनजेमारी एजेंट कार्यालय में हुई बैठक में एजेंट एमएम कुमार, प्रबंधक यूपी चौधरी, मुख्य खनन अधिकारी कृष्णाशीष दास, क्षेत्रीय कार्मिक प्रबंधक एमएम साधुखां, कार्मिक प्रबंधक श्यामल चक्रवर्ती, उप प्रबंधक कार्मिक विनायक सावरकर, यूनियन प्रतिनिधि सीएमएस के शैलेन्द्र सिंह, केकेएससी के धनंजय सिंह, यूटीयूसी के कनाई चंद्र मंडल, सीएमएसआई के अमल माजी, केएससी के बी. सिंह, टीयूसीसी के श्यामल दत्ता आदि उपस्थित थे. यूनियन नेताओं ने दुर्घटना की उच्च स्तरीय जांच की मांग की. खान सुरक्षा महानिदेशालय के आधिकरियों ने खदान का दौरा किया.

सनद रहे कि बुधवार दोपहर सुबह पौने बारह बजे बनजेमारी ओसीपी में दुर्घटना हुई. छह श्रमिकों को खदान में शावेल मशीन का मेंटेनेन्स करने के लिए लेकर जा रही कैम्पर गाड़ी का ब्रेक फेल होने से हॉल रोड पर गाड़ी पलट गई. इस घटना में चालक सहित सभी श्रमिक घायल हुए. तत्काल सभी को कल्ला अस्पताल में दाखिल किया.

इस दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल ईपी फीटर सहायक पद पर तैनात श्रमिक उपेंद्र महंती को द मिशन अस्पताल दुर्गापुर रेफर कर दिया. अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित किया. पोस्टमार्टम के बाद गुरुवार को शव बनजेमारी लाया गया. अंतिम संस्कार के लिए परिजन शव को लेकर ओडिशा रवाना हो गए.

यूनियन नेताओं ने मृतक के आश्रित को मुआवजा देने और पुत्र पाला महंती को नौकरी देने की मांग को लेकर एजेंट कार्यालय में प्रबंधन के साथ गुरुवार सुबह बैठक की. बैठक में मृतक के पुत्र पाला महंती को नौकरी देने, खदान में ड्यूटी के दौरान दुर्घटना में मारे जाने पर 15 लाख रुपये के साथ लाइफ कवर स्कीम में सवा लाख रुपये और अनुग्रहित राशि 90 हजार रुपये के साथ पीएम, ग्रेच्युटी, और लिव सैलरी का पैसा तत्काल भुगतान करने पर समझौता हुआ.

समझौता के तहत मृतक के पुत्र को प्रबंधन ने अस्थायी नौकरी गुरुवार को ही मुहैया करा दी. आवेदन के आधार पर मुआवजा की राशि मृतक की पत्नी को तत्काल भुगतान करने की बात प्रबंधन ने कही. सीएमएस नेता शैलेन्द्र सिंह ने घटना की उच्च स्तरीय जांच की मांग की. उन्होंने कहा कि जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई नहीं होने पर इस मुद्दे पर यूनियन आंदोलन पर उतरेगी.

कॉरपोरेट जेसीसी की बैठक छोड़ जीएम पहुंचे अस्पताल

बुधवार को सालानपुर एरिया जेसीसी की बैठक सिधाबाड़ी में थी. महाप्रबंधक प्रशांत कुमार एरिया जेसीसी की बैठक में भाग लेकर कॉरपोरेट जेसीसी में भाग लेने के लिए पंचेत गए थे.

बनजेमारी में दुर्घटना की खबर सुनते ही वे वहां से सीधे कल्ला अस्पताल पहुंचे. घायल श्रमिकों से मिले. एजेंट एमएम कुमार, प्रबंधक यूपी चौधरी, यूनियन नेता शैलेन्द्र सिंह आदि अस्पताल में उपस्थित थे. महाप्रबंधक श्री कुमार ने कहा कि घटना दुःखद है. मामले की पूरी जांच की जाएगी ताकि भविष्य में घटना की पुनरावृत्ति न हो. मृतक के आश्रित को हर प्रकार से मदद की जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें