36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बनजेमारी ओसीपी में गाड़ी दुर्घटना में एक श्रमिक की मौत, पांच घायल

शावेल मेंटेनेंस के लिए खदान में जा रहे थे श्रमिक, गाड़ी का ब्रेक फेल होने से हुई दुर्घटना चालक की सूझबूझ से गाड़ी खदान में गिरने से बची, गाड़ी का फिटनेस सवालों के घेरे में रूपनारायणपुर : इसीएल सालानपुर एरिया के बनजेमारी कोलियरी में बुधवार को खदान में महिंद्रा कैम्पा गाड़ी पलट जाने से फीटर […]

शावेल मेंटेनेंस के लिए खदान में जा रहे थे श्रमिक, गाड़ी का ब्रेक फेल होने से हुई दुर्घटना

चालक की सूझबूझ से गाड़ी खदान में गिरने से बची, गाड़ी का फिटनेस सवालों के घेरे में
रूपनारायणपुर : इसीएल सालानपुर एरिया के बनजेमारी कोलियरी में बुधवार को खदान में महिंद्रा कैम्पा गाड़ी पलट जाने से फीटर पद पर तैनात श्रमिक उपेंद्र महंती (53) की मौत हो गयी. गाड़ी का ब्रेक फेल हो जाने से यह दुर्घटना हुई. चालक सहित गाड़ी में सवार छह लोग घायल हो गये. चालक बुद्धदेव माजी, श्रमिक पारस बाऊरी, हरेराम भर का हाथ टूट गया, शरीर के विभिन्न हिस्सों में चोट लगी है. ये सारे लोग कल्ला अस्पताल में दाखिल हैं.
श्रमिक चंचल पाल और विश्वजीत पाल को जबड़ा और पीठ में चोट लगी. इन दोनों को प्राथमिक उपचार के बाद छोड़ दिया गया. गंभीर रूप से घायल उपेंद्र महंती को दुर्गापुर द मिशन अस्पताल रेफर किया गया. अस्पताल ले जाने के क्रम में उनकी मौत हो गयी. चालक की सूझबूझ से गाड़ी खदान के अंदर गिरने से बच गयी. गाड़ी के फिटनेस को लेकर यूनियन नेताओं ने सवाल उठाया है. प्रबंधन ने कहा घटना की जांच की जायेगी.
स्थानीय सूत्रों के अनुसार बुधवार दोपहर साढ़े बारह बजे ओसीपी में शावेल का मेंटेनेंस करने के लिए उक्त छह श्रमिक गाड़ी में खदान के अंदर जा रहे थे. हॉल रोड से गाड़ी नीचे उतरते ही ब्रेक फेल हो गया. चालक ने गाड़ी को खदान में गिरने से बचाने के लिए हॉल रोड की दीवार की ओर मोड़ दिया. गाड़ी दीवार से टकरा कर हॉल रोड पर पलट गयी. सूचना मिलते ही सभी श्रमिक वहां पहुंचे और सभी घायलों को गाड़ी से बाहर निकाला. सभी को इसीएल के कल्ला अस्पताल में दाखिल कराया गया.
उपेंद्र महंती की हालत गंभीर थी. उनके सिर पर चोट लगी थी, छाती की तीन हड्डी टूट गयी थी, जिससे उन्हें सांस लेने में काफी परेशानी हो रही थी. चिकित्सकों ने उन्हें द मिशन अस्पताल में रेफर किया. अस्पताल ले जाने के क्रम में ही उनकी मौत हो गयी. बनजेमारी कॉलोनी में वे अकेले रहते थे. घरवालों को इसकी सूचना दे दी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें