25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इस्को ने उत्पादन का कीर्तिमान स्थापित किया

बर्नपुर : इस्को स्टील प्लांट के ब्लास्ट फर्नेस "कल्याणी" ने अपने पिछले रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 18 जनवरी को एक ही दिन में 8686 टन गर्म धातु का रिकॉर्ड उत्पादन कर कीर्तिमान स्थापित किया. सीईओ एके कमलाकर ने कर्मचारियों को इसके लिए बधाई दी. उन्होंने कहा कि इस बढ़े हुए उत्पादन से प्रमुख बाजारों में […]

बर्नपुर : इस्को स्टील प्लांट के ब्लास्ट फर्नेस "कल्याणी" ने अपने पिछले रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 18 जनवरी को एक ही दिन में 8686 टन गर्म धातु का रिकॉर्ड उत्पादन कर कीर्तिमान स्थापित किया.

सीईओ एके कमलाकर ने कर्मचारियों को इसके लिए बधाई दी. उन्होंने कहा कि इस बढ़े हुए उत्पादन से प्रमुख बाजारों में आईएसपी की हिस्सेदारी बढ़ेगी. साथ ही इससे ग्राहकों की आवश्यकताओं को पूरा करने में मदद मिलेगी. सनद रहे कि 30 दिसंबर 2014 को कल्याणी धमन भट्ठी का "ब्लो-इन" हुआ था.

जिसमें 4160 क्यूबिक मीटर की उपयोगी मात्रा का उत्पादन किया जाता था. वर्ष 2020 में कल्याणी धमन भट्टी ने अपने अभियान के साथ पल्बराईज्ड कोयला इंजेक्शन, कच्चा धुआं घर निष्कर्षण, कच्चा लावा घर दानेदार बनाना, उच्च दबाव टरबाइन, कचरे के साथ मिलकर उच्च शीर्ष दबाव ऑपरेशन जैसी प्रणालियों से लैस हुआ हैं. पर्यावरण के अनुकूल भट्ठी हीट रिकवरी और कन्वेयर बेल्ट चार्जिंग सिस्टम न्यूनतम उत्सर्जन सुनिश्चित करता है और अपशिष्ट ऊर्जा को पूर्ण रूप से पुन: प्राप्त करता है. इसमें एक बंद लूप शीतलपन प्रणाली भी है जिसके परिणामस्वरूप लगभग शून्य जल निर्वहन होता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें