20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अस्पताल से चुरायी गयी बच्ची बरामद, महिला गिरफ्तार

तीन दिन पहले बर्दवान सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल से चोरी हुई थी बच्ची सीसीटीवी फुटेज से हुई महिला की पहचान दुर्गापुर के बेनाचिटी से हुई गिरफ्तारी बर्दवान-पानागढ़ : पश्चिम बर्दवान जिले की कांकसा थाना पुलिस ने दुर्गापुर बेनाचिटी सत्यजीत पल्ली से बर्दवान सुपर स्पेशलिटी अस्पताल अनामय से रविवार को चोरी हुई तीन दिन की बच्ची को […]

तीन दिन पहले बर्दवान सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल से चोरी हुई थी बच्ची

सीसीटीवी फुटेज से हुई महिला की पहचान
दुर्गापुर के बेनाचिटी से हुई गिरफ्तारी
बर्दवान-पानागढ़ : पश्चिम बर्दवान जिले की कांकसा थाना पुलिस ने दुर्गापुर बेनाचिटी सत्यजीत पल्ली से बर्दवान सुपर स्पेशलिटी अस्पताल अनामय से रविवार को चोरी हुई तीन दिन की बच्ची को बरामद किया है. इस घटना में अभियुक्त महिला को कांकसा थाना पुलिस ने शक्तिगढ़ थाना पुलिस को सौंप दिया.
शक्तिगढ़ थाना पुलिस अभियुक्त महिला को गिरफ्तार कर अपने साथ शक्तिगढ़ थाना ले गयी. धृत महिला का नाम मधुमिता राय उर्फ पिंकी बनर्जी वैराग्य बताया गया है. उक्त महिला मूल रूप से पूर्व बर्दवान जिले के रायना थाना के बैरम ग्राम की रहने वाली है. पिंकी बनर्जी वैराग्य 2 माह पूर्व ही विवाह करके दुर्गापुर बेनाचिटी में किराये पर मकान लेकर रह रही थी. सोमवार को पुलिस ने विशेष अभियान चलाकर उक्त शिशु कन्या समेत महिला को गिरफ्तार किया है.
घटना की सूचना शक्तिगढ़ थाना पुलिस को दी गई. क्योंकि चोरी की घटना का मामला पूर्व बर्दवान जिले के शक्तिगढ़ थाने में दर्ज किया गया था. शक्तिगढ़ थाना पुलिस की एक टीम कांकसा थाना पहुंचकर उक्त महिला को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई. घटना को लेकर कांकसा थाना प्रभारी अर्नव गुहो ने बताया कि गत 17 जनवरी को पूर्व बर्दवान जिले के बर्दवान सुपर स्पेशलिटी अस्पताल अनामय से सरकारी प्रकल्प का रुपए दिलाने के नाम पर 3 दिन की नवजात शिशु कन्या को लेकर एक अज्ञात महिला चोरी कर फरार हो गई थी.
घटना को लेकर शक्तिगढ़ थाना में शिशु कन्या की मां रीमा मालिक ने शिकायत दर्ज करायी थी. इस घटना के प्रकाश में आने के बाद से अस्पताल परिसर में हड़कंप मच गया था. घटना को लेकर पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई. पुलिस ने बताया कि जिले के रायना थाना के सिपटा ग्राम उत्तरपाड़ा निवासी रीमा मालिक ने 17 जनवरी को एक शिशु कन्या को जन्म दिया था.
रविवार को रीमा तथा उसकी संतान को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी थी. शिशु कन्या को लेकर अनामिका बर्दवान सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में बच्चे की जांच पड़ताल के लिए आई हुई थी. इसी दौरान मधुमिता ने रीमा को यह कह कर शिशु कन्या को अपने साथ ले गई कि उसे सरकारी योजना के तहत 6 हजार रुपए मिलेगा.
अस्पताल में कागजी कार्यवाही के नाम पर अपने साथ शिशु कन्या को ले गयी. काफी देर बीत जाने के बाद भी जब उक्त महिला मधुमिता नहीं लौटी तो रीमा को संदेह हुआ तथा बच्चा चोरी को लेकर अस्पताल परिसर में शोरगुल शुरू हो गया. घटना को लेकर शक्तिगढ़ थाना में शिकायत दर्ज करायी गयी. सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद पुलिस ने उक्त महिला की तस्वीर समस्त जिले के पुलिस को भेजी गयी.
गुप्त सूचना के आधार पर कांकसा पुलिस ने घटना को लेकर त्वरित कार्रवाई करते हुए शिशु कन्या को दुर्गापुर बेनाचिटी से बरामद किया. शक्तिगढ़ थाना प्रभारी कुणाल ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज से महिला की पहचान की गयी. पूर्व बर्दवान जिला पुलिस अधीक्षक भास्कर मुखर्जी ने बताया कि रविवार को बर्दवान सुपर स्पेशलिटी अस्पताल से चोरी बच्ची को बरामद कर लिया गया है. एक महिला को गिरफ्तार किया गया है.
महिला ने अपना अपराध कबूल कर लिया है. कांकसा थाना पुलिस ने बताया कि रविवार शाम को ही बासकोपा टोल प्लाजा के पास सरकारी बस से दुर्गापुर जाने के क्रम में अभियुक्त महिला को चिन्हित किया गया था. इसके बाद आज सुबह महीला को दुर्गापुर बेनाचिटी से गिरफ्तार कर शिशु को बरामद किया गया.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें