38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

छात्र ने की आत्महत्या की कोशिश

पानागढ़ : पश्चिम बर्दवान जिले के कांकसा थाना अंतर्गत गोपालपुर में अपनी मौसी के घर में रहकर एक गैर सरकारी कॉलेज के कंप्यूटर साइंस टेक्नोलॉजी के प्रथम वर्ष के छात्र द्वारा नींद की गोली खाकर आत्महत्या की कोशिश का मामला प्रकाश में आया है. घटना के बाद उक्त छात्र को गंभीर हालत में अस्पताल में […]

पानागढ़ : पश्चिम बर्दवान जिले के कांकसा थाना अंतर्गत गोपालपुर में अपनी मौसी के घर में रहकर एक गैर सरकारी कॉलेज के कंप्यूटर साइंस टेक्नोलॉजी के प्रथम वर्ष के छात्र द्वारा नींद की गोली खाकर आत्महत्या की कोशिश का मामला प्रकाश में आया है. घटना के बाद उक्त छात्र को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती किया गया है.

छात्र का नाम सोमनाथ पांडा बताया गया है. घटना के पूर्व छात्र ने सोशल मीडिया पर नींद की दवा खाकर आत्महत्या की कोशिश को लेकर एक पोस्ट भी किया तथा सुसाइड नोट भी पोस्ट किया था. आत्महत्या के पीछे छात्रों ने कॉलेज प्रबंधन के द्वारा अपमान किये जाने का आरोप लगाया है. बताया जाता है कि छात्र ने रात 12.4 से 12.53 के मध्य 36 पोस्ट किया है. इस दौरान दो पेज का सुसाइड नोट भी पोस्ट किया है.

कॉलेज के तीन दोस्तों का मोबाइल नम्बर भी पोस्ट किया है. उस घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मामले को लेकर तहकीकात में जुट गई है. घटना की सूचना के बाद कॉलेज प्रबंधन के अधिकारी छात्र को देखने के लिए अस्पताल पहुंचे. कॉलेज प्रबंधन के अधिकारी मदन सरकार से पूछने पर छात्र को अपमान किए जाने के कारण उक्त छात्र ने कॉलेज प्रबंधन पर आरोप लगाया है तथा आत्महत्या का कारण बताया है.

इस पर कॉलेज के उक्त अधिकारी ने ने इस आरोप को बेबुनियाद बताया है. कॉलेज अधिकारी ने बताया कि छात्र मानसिक रूप से पहले से ही बीमार चल रहा है. उक्त छात्र कॉलेज की गरिमा को सोशल मीडिया में बदनाम करने की कोशिश कर रहा है. कॉलेज में कल उक्त छात्र को इस तरह के सोशल मीडिया में पोस्ट किए जाने के मामले को लेकर केवल फटकार लगाई गई थी. घटना का सूत्रपात कॉलेज की दो छात्राओं के भविष्य को लेकर शुरू हुई.

कॉलेज की छात्राएं रितु व वैशाखी को दसवीं कक्षा में 35% से कम मार्क्स होने पर प्रथम सेमेस्टर के एग्जाम में प्रबंधन द्वारा बैठने नहीं दिया जाने को लेकर शुरू हुआ था. उक्त घटना को लेकर सोमनाथ ने उनके भविष्य की चिंता करते हुए सोशल मीडिया पर कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ पोस्ट किया था. इस घटना को लेकर कॉलेज प्रबंधन अधिकारी द्वारा सोमनाथ को फटकार लगायी गयी थी. इसके बाद सोमनाथ ने उक्त कदम उठाया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें