36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बैंक शाखा पर किया पथराव एटीएम काउंटर क्षतिग्रस्त

एनआरसी की आशंका को लेकर जुटी थी भारी भीड़ मालदा : एनआरसी को लेकर आशंका के मद्देनजर एक सरकारी बैंक के सामने जुटी उग्र भीड़ ने कार्यालय पर हमला कर दिया. सोमवार की दोपहर 12 बजे हरिश्चंद्रपुर थानांतर्गत भालुका रोड इलाके में आधार कार्ड में संशोधन के लिये बड़ी तादाद में लोग जुटे थे. इस […]

एनआरसी की आशंका को लेकर जुटी थी भारी भीड़

मालदा : एनआरसी को लेकर आशंका के मद्देनजर एक सरकारी बैंक के सामने जुटी उग्र भीड़ ने कार्यालय पर हमला कर दिया. सोमवार की दोपहर 12 बजे हरिश्चंद्रपुर थानांतर्गत भालुका रोड इलाके में आधार कार्ड में संशोधन के लिये बड़ी तादाद में लोग जुटे थे.
इस भीड़ को देखते हुए बैंक कर्मचारी कार्यालय खोलने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे. इसी वजह से वहां उपस्थित भीड़ ने बैंक पर हमला बोल दिया. लेकिन जब खोला गया तो कार्यालय पर ईंट-पत्थरों की बरसात से काफी नुकसान पहुंचा है.
वहीं, बगल में एक एटीएम काउंटर भी पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है. जानकारी मिलने पर हरिश्चंद्रपुर थाना से विशाल पुलिस बल ने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया.
बैंक के कर्मचारियों को आशंका है कि ये लोग एनआरसी के भय से आधार कार्ड में संशोधन के लिये आये थे जिससे इतनी बड़ी संख्या में संशोधन का काम करना उनके लिये मुश्किल था. मना करने पर यह हमला गुस्सायी भीड़ ने किया. घटना के बाद से बैंक बंद है. कर्मचारी बेहद डरे हुए हैं.
पुलिस सूत्र के अनुसार सरकारी बैंक में नियमानुसार प्रतिदिन 50 ग्राहकों के लिये आधार संशोधन का काम किया जाता है. सोमवार की सुबह अचानक बैंक के सामने बड़ी संख्या में लोग जुट गये. कर्मचारियों ने जब बताया कि 50 से अधिक लोगों के आधार कार्ड का संशोधन नहीं होगा तो बाकी लोग आपा खो बैठे.
स्थानीय सूत्र के अनुसार एनआरसी के खौफ से ही इतने सारे लोग आज बैंक के सामने जमा हुए थे. लोगों में यह धारणा घर कर गयी है कि अगर आधार कार्ड में जरूरी संशोधन नहीं कराते हैं तो उनकी नागरिकता जा सकती है. इसी भय से उन्होंने आज ही संशोधन कराने का मन बनाया था. मना करने पर उन्होंने धैर्य खो दिया. लोगों ने ग्राम पंचायत और ब्लॉक प्रशासन की तरफ से संशोधन के लिये जरूरी उपाय किये जाने की मांग की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें