37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तृणमूल पार्टी कार्यालय में लगायी आग, तनाव

आसनसोल : शनिवार की सुबह अज्ञात लोगों ने रेलपार ओके रोड इकबाल सेतु के निकट स्थित तृणमूल आसनसोल नॉर्थ ब्लॉक पार्टी कार्यालय में आग लगा दी. आगजनी में कौन शामिल था, इसका खुलासा अभी तक नहीं हो पाया है. स्थानीय लोगों से सूचना पाकर दमकल का एक वाहन वहां पहुंचा और आग पर काबू पाया. […]

आसनसोल : शनिवार की सुबह अज्ञात लोगों ने रेलपार ओके रोड इकबाल सेतु के निकट स्थित तृणमूल आसनसोल नॉर्थ ब्लॉक पार्टी कार्यालय में आग लगा दी. आगजनी में कौन शामिल था, इसका खुलासा अभी तक नहीं हो पाया है. स्थानीय लोगों से सूचना पाकर दमकल का एक वाहन वहां पहुंचा और आग पर काबू पाया.

आग से पार्टी कार्यालय में रखा एक एलईडी टीवी, टेबल, पंखे, कुर्सियां, जरूरी दस्तावेज जल कर खाक हो गये. कार्यालय में रखे स्वास्थ्य साथी के चार हजार आवेदन फॉर्म भी जल गये. मामले को लेकर ब्लॉक अध्यक्ष उत्पल सिन्हा की ओर से आसनसोल नार्थ थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गयी है. मामले को लेकर स्थानीय तृणमूल कार्यकर्ताओं में भारी आक्रोश है.

जिला तृणमूल अध्यक्ष सह मेयर जितेंद्र तिवारी ने पार्टी कार्यालय का जायजा लिया. उन्होंने पुलिस को घटना में शामिल लोगों की तलाश करने और कड़ी सजा की मांग की. जले हुए स्वास्थ्य साथी के आवेदन फॉर्म को फिर से भरवाने में सहयोग का आश्वासन दिया. राज्य के श्रम मंत्री मलय घटक ने कहा कि पार्टी कार्यालय से वार्ड के लोगों के लिए कई कल्याणकारी कार्य किये जा रहे थे. उन्होंने कहा कि अच्छा काम हो, यह कुछ लोग बर्दाश्त नहीं कर पा रहे थे. उन्होंने कहा कि एक कार्यालय जला दिये तो क्या हुआ, हम दस कार्यालय खोल लेंगे.

स्थानीय वार्ड पार्षद नसीम अंसारी ने आरोप लगाया कि कार्यालय के बंद होते ही बाहर नशेड़ियों का जमावड़ा लगा रहता है. उन्होंने इन नशेड़ियों को ही घटना के लिए जिम्मेदार ठहराया. वार्ड में नशे के विरोध में जागरुकता अभियान चलाये जाने से कुछ लोगों में गहरी नाराजगी थी. पार्षद अंसारी ने दावा किया कि आगजनी में किसी राजनीतिक दल का हाथ नहीं है. क्योंकि इलाके में विरोधियों का नाम लेनेवाला कोई नहीं है.

उन्होंने इसे राजनीतिक साजिश मानने से इनकार किया. उन्होंने कहा कि जो लोग नशा विरोधी मुहिम से नाराज चल रहे थे, घटना में वे ही लोग शामिल हो सकते हैं. उनहोंने पुलिस से कड़ी कार्रवाई की मांग की. ओके रोड में स्थानीय लोगों की मांग पर एक वर्ष पूर्व यह पार्टी कार्यालय खोला गया था.

बांस की लकड़ी से बना होने के कारण कार्यालय में आग तुरंत फैल गई. रात को कार्यालय बंद रहता है. कार्यालय से नागरिकों को स्वास्थ्य साथी कार्ड, राशन कार्ड व अन्य परिसेवाएं दी जाती थीं. सांगठनिक बैठकें की जाती थीं. ब्लॉक अध्यक्ष उत्पल सिन्हा, बोरो चेयरमैन गुलाम सरवर, फंसबी आलिया, शाहनवाज खान आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें