34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ट्रक की चपेट में आने से युवक की मौत

आक्रोशित ग्रामीणों ने आठ ट्रकों में लगायी आग स्थिति को नियंत्रित करने के लिए विशाल पुलिस बल तैनात दुर्गापुर : लावदोहा थाना के मधाईपुर इलाके में रविवार की देर रात ओवरलोड बालू से लदे ट्रक की चपेट में आने से विश्वजीत धारा ( 21) नामक युवक की मौत हो जाने से ग्रामीणों का गुस्सा फूट […]

आक्रोशित ग्रामीणों ने आठ ट्रकों में लगायी आग

स्थिति को नियंत्रित करने के लिए विशाल पुलिस बल तैनात

दुर्गापुर : लावदोहा थाना के मधाईपुर इलाके में रविवार की देर रात ओवरलोड बालू से लदे ट्रक की चपेट में आने से विश्वजीत धारा ( 21) नामक युवक की मौत हो जाने से ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा. आक्रोशित ग्रामीणों ने इलाके में अवैध बालू का कारोबार करने का आरोप लगाते हुए सड़क से गुजर रहे दूसरे करीब आठ बालू के ट्रकों को आग के हवाले कर दिया.

आग की भयावह लपटें देख आसपास के ग्राम के लोगों में भय और दहशत फैल गया. सूचना मिलते ही आसनसोल-दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के विभिन्न थानों के पुलिस अधिकारी एवं काफी संख्या में पुलिस के जवान घटनास्थल पर पहुंचे एवं उत्तेजित जनता को समझाने का प्रयास किया.

फायर ब्रिगेड का दो इंजन घटनास्थल पर पहुंचा एवं आग को काबू में किया. आठ बड़े वाहनों में आग लग जाने से बालू कारोबारियों की करोड़ों की संपत्ति जलकर नष्ट हो गई है. सोमवार सुबह होते ही फिर प्रशासन के खिलाफ ग्रामीणों का आक्रोश दोबारा फूट पड़ा. उत्तेजित जनता मधाईपुर सड़क पर एकजुट होकर हंगामा करने लगे. जिससे वाहनों का परिचालन कुछ देर के लिए बाधित हो गया. अगलगी की घटने के बाद इलाके से बालू लदाई ठप हो गया.

कैसे हुई घटना

जानकारी मुताबिक वनगांव निवासी विश्वजीत धारा स्थानीय सोना दुकान का कर्मचारी था. रविवार देर रात दुकान बन्द कर विश्वजीत अपने मालिक के साथ मोटरसाइकिल से घर वापस लौट रहा था. तभी मधाईपुर ग्राम के समीप से तेज गति से आ रहे ट्रक की चपेट में आ गया. इस दुर्घटना में विश्वजीत की मौत हो गयी.

घटने के बाद ट्रक का चालक एवं खलासी फरार हो गया. ट्रक पलासडांगा घाट से बालू लाद कर कोलकाता जा रहा था. घटना के बाद आसपास के लोगों की भीड़ जमा हो गई, उसके बाद सड़क से बालू लाद कर जा रहे दूसरे ट्रकों में उत्तेजित जनता ने आग लगा दी।

ग्रामीणों का आरोप

स्थानीय लोगों का आरोप है कि मधाईगंज ,पलास डांगा, वनगांव संलग्न बालूघाट से बालू माफिया अवैध तरीके से बालू की चोरी करते हैं. एक चलान पर 15 से अधिक ट्रकों में ओवरलोड बालू लाद कर चुपके से दुर्गापुर के इस्पात नगर एवं शहर के विभिन्न इलाकों से बेख़ौफ़ बालू की सप्लाई करते हैं.

बालू माफिया राजनीतिक नेताओं के सहयोग से बालू के अवैध कार्य को अंजाम दे रहे हैं. ओवरलोड ट्रकों को नकली चलान के जरिये रात के अंधेरे में काम को अंजाम दिया जाता है. आरोप है कि इस अवैध कार्य के पीछे परवेज सिद्दिकी नामक बालू कारोबारी शामिल है. जो वर्षो से अवैध बालू का कारोबार कर रहा है. अवैध बालू का कारोबार बंद करने के लिये ग्राम कमेटी ने प्रशासन से बार-बार शिकायत करने के बावजूद प्रशासन मौन है.

परवेज सिद्दिकी ने आरोपों से किया इनकार

लावदोहा के मधाईगंज इलाके में अगलगी एवं सड़क दुर्घटना के बारे में बालू कारोबारी परवेज सिद्दीकी ने ग्रामीणों द्वारा लगाए गये आरोपों को गलत बताया. सिद्दिकी ने कहा कि लावदोहा इलाके में कई घाट का टेंडर मेरे अधीन है. जिला शासक प्रशासन द्वारा पिछले दिनों ही घाटों की निगरानी एवं दस्तावेज की जांच की गई है.

लावदोहा अंचल के ग्रामीणों द्वारा बार-बार परेशान किये जाने से तंग आकर उक्त घाटों का संचालन का दायित्व ग्रामीणों को ही दे दिया हूं. बालू लदाई को लेकर ग्राम के लोगों में आपसी विवाद है. कुछ उपद्रवी लोगों ने घटना को अंजाम दिया है. दुर्घटना को अंजाम देनेवाला ट्रक कोलकाता का है.

जिससे युवक की मौत हुई है. उसके बाद कुछ उपद्रवी लोगों ने हमारे दूसरे ट्रकों में आग लगा दी है, जिससे भारी नुकसान हुआ है. उन्होंने कहा कि अवैध तरीके से बालू का कारोबार करने का आरोप निराधार है. ग्रामीणों के इस तरह से अत्याचार करने से कारोबार करना मुश्किल है. इस संदर्भ में लावदोहा थाना प्रभारी राहुल देव मंडल ने कहा कि अगलगी की घटना की जांच की जा रही है. दोषी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें