26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अत्याधुनिक ट्रैफिक सिग्नल की मांग

चेम्बर ने कहा जाम की समस्या से मिलेगी निजात लोगों की मांग पर किया जाएगा निरीक्षण : ट्रैफिक ओसी जामुड़िया : आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट की गठन हुए 6 वर्ष से अधिक बीत चुके हैं किंतु आज भी जामुड़िया में आधुनिक ट्रैफिक सिस्टम को लागू नहीं किया गया है. जामुड़िया में आधुनिक ट्रैफिक सिस्टम को […]

चेम्बर ने कहा जाम की समस्या से मिलेगी निजात

लोगों की मांग पर किया जाएगा निरीक्षण : ट्रैफिक ओसी

जामुड़िया : आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट की गठन हुए 6 वर्ष से अधिक बीत चुके हैं किंतु आज भी जामुड़िया में आधुनिक ट्रैफिक सिस्टम को लागू नहीं किया गया है. जामुड़िया में आधुनिक ट्रैफिक सिस्टम को लागू करने से जाम की समस्या को हद तक ठीक किया जा सकता है. आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के गठन होने के बाद क्षेत्र में जहां अपराध पर काफी हद तक अंकुश लगाने में कामयाबी मिली है.

वहीं, आसनसोल शहर के साथ-साथ रानीगंज, कुल्टी, हीरापुर,बराकर आदि क्षेत्रों में ट्रैफिक व्यवस्था में काफी सुधार भी देखा गया है. जामुड़िया को एक पुरातन शहर में गिना जाता है, हालांकि जामुड़िया का क्षेत्रफल के हिसाब से शहर का विस्तार जगह जगह पर ही है. केंदा, खासकेंदा, निंघा, श्रीपुर, बोगड़ा, चांदामोड़, रानीसायर के साथ साथ जामुड़िया के थानामोड बस स्टैंड से दामोदरपुर तक ही शहर क्षेत्र के आता है.

जामुड़िया शहर में जाम की समस्या काफी विकराल रूप ले चुका है. इस बारे में जामुड़िया चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के सचिव अजय कुमार खेतान ने कहा कि जामुड़िया शहर एक समुचित एवं विकसित शहर है, किंतु अभी तक शहर का विस्तारीकरण नहीं किया गया है, जिसकी वजह से आज भी जामुड़िया की ट्रैफिक व्यवस्था का सुधार नहीं किया गया है. जामुड़िया में आधुनिक ट्रैफिक व्यवस्था को लागु करने के लिए खुद ही आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट को नजर देना चाहिए. क्योंकि आज तक जामुड़िया का ट्रैफिक व्यवस्था को ठीक नहीं किया गया है.

उन्होंने कहा कि ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रूप से चालू करने के लिए शहर का विस्तारीकरण बहुत जरूरी है. स्थानीय व्यवसायी प्रदीप डोकानिया ने कहा कि जामुड़िया में अत्याधुनिक ट्रैफिक सिग्नल सिस्टम लागू होना चाहिए. इससे जामुड़िया में जाम की समस्या से काफी हद तक निदान निकल सकता है.

इसके अलावा जो लोग जामुड़िया में ट्रैफिक व्यवस्था की जानकारी नही रखते हैं उन्हें भी जानकारी मिलेगी. कांग्रेस नेता सोमनाथ चटर्जी ने कहा कि जामुड़िया एक पुराना शहर है. जामुड़िया शहर की हमेशा ही उपेक्षा की गयी है. भाजपा नेता संतोष सिंह ने कहा कि पुलिस प्रशासन के साथ साथ लोगों में सचेतनता आनी चाहिए.

सड़क के किनारे बने फुटपाथ को नगर निगम को दुरुस्त करना चाहिए. जामुड़िया थाना ट्रैफिक पुलिस के इंचार्ज अनूप कुमार हाती ने कहा कि जामुड़िया को सुंदर और सुव्यवस्थित बनाने के लिए चेम्बर ऑफ कॉमर्स के साथ सभी को आगे बढ़ने की जरूरत है. ट्रैफिक व्यवस्था के सुधार के लिए एवं ट्रैफिक सिग्नल को चालू करने के लिए सभी के सहयोग की जरूरत है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें