37.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

उपद्रवियों ने भाजपाकर्मी के घर मचाया तांडव

कुएं में कूद कर भाजपाकर्मी ने बचायी जान मंगलवार को भी चलता रहा तांडव का दौर भाजपा के दो कार्यालयों पर लिखा टीएमसी तृणमूल का अपनी संलिप्तता से इनकार रूपनारायणपुर : बाराबनी प्रखंड में मंगलवार को भी तनाव चरम पर रहा. भटास मोड़ पर स्थित पथिक मंडल की किराना दुकान में पुनः तोड़फोड़ और लूट […]

कुएं में कूद कर भाजपाकर्मी ने बचायी जान

मंगलवार को भी चलता रहा तांडव का दौर
भाजपा के दो कार्यालयों पर लिखा टीएमसी
तृणमूल का अपनी संलिप्तता से इनकार
रूपनारायणपुर : बाराबनी प्रखंड में मंगलवार को भी तनाव चरम पर रहा. भटास मोड़ पर स्थित पथिक मंडल की किराना दुकान में पुनः तोड़फोड़ और लूट की घटना हुई. भाजपाकर्मी धीमान सिंह के बेगुनिया कोलियरी कोलपाड़ा स्थित घर पर सैकड़ों की संख्या में उपद्रवियों ने हमला कर अलमारी से कथित तौर पर 92 हजार नकद के साथ ही लाखों के जेवरात दिनदहाड़े लूट लिये.
कांटापहाड़ी स्थित भाजपा के दो कार्यालयों पर भी हमले की घटना हुई. यहां पार्टी के चुनाव चिन्ह कमल फूल को मिटा कर टीएमसी लिख दिया गया. इस घटना से पूरे इलाके आतंक का माहौल है. जगह-जगह पुलिस तैनात है. हालांकि पुलिस की तैनाती के बावजूद उपद्रवी घटनाओं को अंजाम देकर निकल जा रहे हैं.
भाजपा जिलाध्यक्ष लखन घोरुई ने कहा कि पुलिस के संरक्षण में तृणमूल के गुंडे ऐसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं और पुलिस
भाजपाकर्मियों को ही गिरफ्तार भी कर रही है. इसे लेकर बड़े पैमाने पर आंदोलन किया जायेगा. उधर, तृणमूल के बाराबनी प्रखंड के अध्यक्ष सह जिला परिषद सदस्य असित सिंह ने कहा कि इस घटना में तृणमूल का कोई भी कार्यकर्ता शामिल नहीं है. उधर, संबंधित पक्षों ने पुलिस से मामले की निष्पक्ष जांच कर आरोपियों को गिरफ्तार करने की अपील की है.
सनद रहे कि बाराबनी प्रखंड के हुसैनपुर में सोमवार को तृणमूल और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प के बाद गौरांडी, कांटापहाड़ी और जामग्राम में स्थित भाजपा के पांच कार्यालयों में तोड़फोड़ और आगजनी हुई थी. स्थिति को नियंत्रित करने के लिए जगह-जगह पुलिस को तैनात किया गया है. हालांकि सहायक पुलिस आयुक्त (वेस्ट) शांतब्रत चंद ने यह भी दावा किया है कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है.
धीमान सिंह को मार डालना चाह रहे थे हमलावर !
उधर, बेगुनिया कोलियरी कोलपाड़ा के निवासी व भाजपाकर्मी धीमान सिंह ने बताया कि मंगलवार सुबह सवा 11 बजे दो सौ से ढ़ाई सौ की संख्या में कथित तौर पर तृणमूल समर्थक उनके घर पर हमला कर दिये. तब वह खाना खाने बैठे थे. पत्नी और बेटी घर में थीं. हमलावरों को देखते ही वे घर के पिछले दरवाजे से भाग निकले और पीछे एक पुराने कुएं में कूद गये.
आधे घंटे तक अपराधियों ने घर में तोड़फोड़ की और अलमारी तथा ट्रंक तोड़ कर सोने-चांदी के जेवरात सहित 92 हजार रुपये नकद भी लेकर चलते बने. हमलावराें ने एक नयी हीरो ग्लैमर बाइक को पत्थर और रॉड से चकनाचूर कर दिया. उन्होंने बताया कि हमलावर उन्हें जान से मारने के लिए ढूंढ़ रहे थे. कुएं में कूद जाने के कारण उनकी जान बच गयी.
तृणमूलकर्मियों का संलिप्तता से इंकार ः तृणमूल के प्रखण्ड अध्यक्ष सह जिला परिषद के सदस्य श्री सिंह ने बताया कि किसी भी घटना में तृणमूल का कोई सदस्य शामिल नहीं है. कांटापहाड़ी में इसीएल की जमीन पर भाजपा का कार्यालय बना है. वहां दो भाइयों में एक जितेन मंडल भाजपाई हैं और कार्तिक मंडल तृणमूल समर्थक. दो भाइयों के आपसी टकराहट में भाजपा के कार्यालय पर कमल चिन्ह के निशान को मिटा दिया गया. उन्होंने इस घटना के पीछे कोयले के अबैध धंधे को भी एक कारण बताया.
मामले की शिकायत राज्यपाल और गृहमंत्री से ः भाजपा के जिलाध्यक्ष श्री घोरुई ने कहा कि पिछले दो दिनों से बाराबनी प्रखंड में भाजपा कार्यालय और कार्यकर्ताओं के आवास व दुकान आदि पर हमला, आगजनी तथा लूट की घटनाओं को लेकर राज्यपाल और गृहमंत्री को शिकायत भेजी गयी है.
उन्होंने कहा कि भाजपा के बढ़ते प्रभाव से घबरायी तृणमूल आतंक फैला कर भाजपाकर्मियों को दबाना चाहती है. भाजपा कार्यालय के साथ पार्टीकर्मियों के व्यावसायिक और आवासीय ठिकानों पर पिछले दो दिनों से लगातार हमले हो रहे हैं. पुलिस अपराधियों को पकड़ने के बजाय भाजपाकर्मियों को ही पकड़ रही है. इस घटना को लेकर पार्टी की तरफ से पुलिस आयुक्त कार्यालय का घेराव और रैली निकाल कर विरोध जताया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें