23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

इंदिरा गांधी की जयंती मनायी

जामुड़िया : जामु़ड़िया ब्लाक-1 कांग्रेस कार्यालय गांधी भवन में इंदिरा गांधी की 102वीं जयंती मनायी गयी. इस अवसर पर कांग्रेस नेता विश्वनाथ यादव ने कहा की बड़ी हैरत की बात है की शिल्पांचल के कोयलांचल स्थित सभी कोलियरियों में इंदिरा गांधी की जयंती और पुण्यतिथि नहीं मनायी जाती. जबकि कोलियरी मजदूरों की जिंदगी में सुख […]

जामुड़िया : जामु़ड़िया ब्लाक-1 कांग्रेस कार्यालय गांधी भवन में इंदिरा गांधी की 102वीं जयंती मनायी गयी. इस अवसर पर कांग्रेस नेता विश्वनाथ यादव ने कहा की बड़ी हैरत की बात है की शिल्पांचल के कोयलांचल स्थित सभी कोलियरियों में इंदिरा गांधी की जयंती और पुण्यतिथि नहीं मनायी जाती.

जबकि कोलियरी मजदूरों की जिंदगी में सुख ,समृद्धि, वैभव का विकास इंदिराजी की ही देन है. मौके पर जटाशंकर त्रिवेदी, प्रांजल मित्र, पुरूरवा बैद , मनोज प्रजापति, रवि शर्मा, सज्जाद हुसैन , लबीब खान आदि मौजूद थे.

मौजूदा हालात में इंदिरा गांधी जैसे साहसिक निर्णय लेने वाले नेतृत्व की जरूरत : देवेश

दुर्गापुर. देश की पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व. श्रीमती इंदिरा गांधी की जयंती मंगलवार को शिल्पांचल के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में धूमधाम से मनायी गयी. इंदिरा गांधी की जयंती पर कई कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया. इस अवसर पर कांग्रेसियों ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी के चित्र पर माल्यर्पण किया और उन्हें याद किया. इस दिन शहर स्थित कांग्रेस जिला कार्यालय सहित शहर के कुरुलिया डांगा, बेनाचिति, डीपीएल, सेकेंडरी, हर्षवर्धन, गेमन आदि क्षेत्रों के कांग्रेस पार्टी कार्यालय में उन्हें याद किया गया.

इन सभी जगहों पर कार्यक्रम की शुरुआत में पूर्व प्रधानमंत्री के चित्र पर माल्यार्पण दीप प्रज्वलित कर पुष्पांजलि अर्पित की गयी. जयंती को लेकर कांग्रेस की ओर से रक्तदान, वस्त्र वितरण, नर नारायण सेवा का आयोजन किया गया था. इस मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता देवेश चक्रवर्ती ने इंदिरा जी के बलिदान को याद करते हुए कहा कि देश के मौजूदा माहौल में इंदिरा गांधी जैसे साहसिक निर्णय लेने वाले नेतृत्व की जरूरत है. उन्होंने इंदिरा जी को साहस की प्रतिमूर्ति, शक्ति व सूझबूझ रखने वाली नेता बताते हुए कहा कि इंदिरा गांधी का नाम जब भी जेहन में आता है तो उनकी एक दमदार छवि सामने उभरकर सामने आती है.

उनकी छवि एक ऐसी महिला प्रधानमंत्री की थी जिसने कड़े फैसले लेने से कभी परहेज नहीं किया. उनके ही कड़े फैसलों की बदौलत आज बांग्लादेश का अस्तित्व है. बात चाहे बांग्लादेश की हो या फिर खालिस्तान की कमर तोड़ने के लिए चलाये गये ऑपरेशन ब्लू स्टार की या फिर पोखरण में पहला परमाणु परीक्षण करने की सभी में उनकी दमदार छवि साफ तौर पर उभरकर सामने आती है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें