28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

प्लास्टिक बैग बदली काउंटर का उद्घाटन

कंपनी मुख्यालय समेत हर क्षेत्रीय कार्यालय में खोले गये हैं पांचदिवसीय काउंटर सात लाख रुपये की राशि इस मद में आवंटित की कंपनी प्रबंधन ने क्षेत्रों को भी सीएमडी प्रेमसागर मिश्रा ने प्लास्टिक उपयोग को बताया घातक हर किसी के लिए सांकतोड़िया : स्वच्छता संकल्प अभियान- 2019 के मिशन जागरण के तहत शनिवार को ईसीएल […]

कंपनी मुख्यालय समेत हर क्षेत्रीय कार्यालय में खोले गये हैं पांचदिवसीय काउंटर

सात लाख रुपये की राशि इस मद में आवंटित की कंपनी प्रबंधन ने क्षेत्रों को भी

सीएमडी प्रेमसागर मिश्रा ने प्लास्टिक उपयोग को बताया घातक हर किसी के लिए

सांकतोड़िया : स्वच्छता संकल्प अभियान- 2019 के मिशन जागरण के तहत शनिवार को ईसीएल मुख्यालय में प्लास्टिक बैग बदली काउंटर का उद्घाटन कंपनी की स्वतंत्र निदेशक डॉ इंदिरा चक्रवर्ती, सीएमडी प्रेमसागर मिश्रा, स्वतंत्र निदेशक प्रवीण कांत, स्वतंत्र निदेशक अनिल कुमार गनेरीवाला, तकनीकी निदेशक (संचालन) सुनील कुमार झा, तकनीकी निदेशक (योजना व परियोजना) जयप्रकाश गुप्ता, कार्मिक निदेशक विनय रंजन आदि ने किया. सीएमडी के तकनीकी सचिव नीलाद्रि राय, महाप्रबंधक (सिविल) एसके झा, महाप्रबंधक (प्रशासन) पीके पात्र, मुख्य सुरक्षा अधिकारी कैप्टन तन्मय दास, प्रबंधक कार्मिक विवेक कुमार आदि उपस्थित थे.

प्लास्टिक थैलियों पर लगे प्रतिबंध के संबंध में जागरूकता फैलाने के लिए शनिवार को कंपनी मुख्यालय परिसर में प्लास्टिक बैग बदली खिड़की का उद्घाटन किया गया. प्लास्टिक थैली देकर जैवभंगुर थैलियां प्राप्त किये जा सकेंगे. प्लास्टिक थैलियां तथा अन्य प्लास्टिक निर्मित बस्तुओं के वहिष्कार का संकल्प लिया गया. यह काउंटर पांच दिनों तक चलेगा. कंपनी के प्रत्येक एरिया में इस तरह के काउंटर खोले गये हैं. इस योजना पर कंपनी ने सात लाख रुपये खर्च करने का निर्णय लिया है. हर क्षेत्र को 70-70 हजार रुपये की राशि आवंटित की गई है.

सीएमडी श्री मिश्रा ने पशु, पक्षी, प्रकृति आदि की रक्षा हेतु प्लास्टिक थैलियों तथा वस्तुओं के उपयोग पर रोक लगाने के संकल्प लेने की अपील की. उन्होंने कहा कि प्लास्टिक थैलियों का उपयोग बंद कर दें तो न सिर्फ प्रकृति की रक्षा होगी बल्कि आने वाली पीढ़ी भी उपकृत होगी. पॉलिथीन पेट्रो-केमिकल से बना होता है, जो पर्यावरण से लेकर आम आदमी और मवेशियों सभी के लिए बहुत नुकसानदायक है. पोलिथीन का उपयोग सांस और चमड़ा संबंधी रोगों तथा कैंसर का खतरा बढ़ाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें