28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

चांद की दीदार के साथ सुहागिनें तोड़ेंगी निर्जल उपवास

ब्यूटी पार्लरों में मेंहदी लगाने, सुंदर दिखने के लिए लगी है होड़ दुर्गापुर के विभिन्न बाजारों की सौंदर्य सामग्री दुकानों पर लगी भीड़ दुर्गापुर : सुहागिनों का त्यौहार करवाचौथ गुरूवार को मनाया जायेगा. इसमें सुहागिन महिलाएं व्रत रखकर अपने पति के दीर्घायु की कामना करेंगी. इसके कारण बाजारों में रौनक बनी रही. कपड़ों और सर्राफा […]

ब्यूटी पार्लरों में मेंहदी लगाने, सुंदर दिखने के लिए लगी है होड़

दुर्गापुर के विभिन्न बाजारों की सौंदर्य सामग्री दुकानों पर लगी भीड़

दुर्गापुर : सुहागिनों का त्यौहार करवाचौथ गुरूवार को मनाया जायेगा. इसमें सुहागिन महिलाएं व्रत रखकर अपने पति के दीर्घायु की कामना करेंगी. इसके कारण बाजारों में रौनक बनी रही. कपड़ों और सर्राफा की दुकानों पर खरीदारी के लिए महिलाओं की भीड़ रही. करवा चौथ व्रत को लेकर महिलाओं में खासा उत्साह है और उनमें सजने-संवरने की होड़ लगी है. यही कारण है कि साड़ी, गहनों की दुकानों से लेकर ब्यूटी पार्लर तक में विवाहित युवतियों की भीड़ लगी है.

परम्परा के मुताबिक महिलाएं अपने पति की दीर्घायु के लिए करवा चौथ का व्रत रखती हैं. महिलाएं विशेष श्रृंगार कर पूजा-अर्चना करती हैं. यही कारण है कि पिछले कुछ दिनों से महिलाओं के सजने-संवरने और पूजा-पाठ की सामग्री से बाजार पटे पड़े हैं. बुधवार को भी बाजारों में चहल-पहल रही.

इस दिन महिलाएं आकर्षक दिखना चाहती हैं और यही वजह है कि ब्यूटी पार्लर में उनकी भीड़ लग रही है. कोई मेहंदी लगवा रही है तो कोई नई हेयर स्टाइल बना रही है. बेनाचिती सहित विभिन्न बाजारो में एक सा ही नजारा है. ब्यूटी पार्लर संचालक नेहा ने कहा कि तीन दिनों से पार्लर पहुंचने वाली युवतियों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है. महिलाएं औरों से अलग दिखना चाहती हैं. वैसे तो हर पर्व पर ब्यूटी पार्लर में आने वाली महिलाओं की संख्या बढ़ती है मगर करवा चौथ पर कुछ ज्यादा ही महिलाएं पार्लर पहुंचती हैं.

पंडित गोपाल शर्मा ने बताया कि सुन्दर सौभाग्य का व्रत करवा चौथ व्रत के दिन भगवान श्री गणेश, चन्द्रमा व पति का पूजन व दर्शन किया जाता है. सुहागिनों या पतिव्रता स्त्रियों के लिए करवा चौथ बहुत ही महत्वपूर्ण व्रत है. यह व्रत कार्तिक कृष्ण किचंद्रोदय व्यापिनी चतुर्थी को किया जाता है. स्त्रियां इस व्रत को पति की दीर्घायु के लिए रखती है. इस पर्व पर महिलाएं हाथों में मेहंदी रचती है, 16 श्रृंगार करती हैं एवं पति की पूजा कर व्रत तोड़ती हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें