36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डिप्लोमा इंजीनियरों का धरना, प्रदर्शन 17 को

बर्नपुर : सेल आईएसपी के डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियो ने हॉस्पिटल रोड कार्यालय में बैठक की तथा आगामी 17 अक्तूबर को काला बैंच पहनकर कार्य करने का निर्णय लिया. बैठक में प्रबंधन के खिलाफ रोष प्रकट करने का निर्णय लिया गया. मीडिया प्रभारी मीर मुर्शरफ ने बताया कि अधिकारियों का पद बिना किसी देरी […]

बर्नपुर : सेल आईएसपी के डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियो ने हॉस्पिटल रोड कार्यालय में बैठक की तथा आगामी 17 अक्तूबर को काला बैंच पहनकर कार्य करने का निर्णय लिया. बैठक में प्रबंधन के खिलाफ रोष प्रकट करने का निर्णय लिया गया.

मीडिया प्रभारी मीर मुर्शरफ ने बताया कि अधिकारियों का पद बिना किसी देरी के अपग्रेड कर दिया गया जबकि डिप्लोमा इंजीनियरों के पदनाम के मुद्दे को वर्षों से लटकाये रखा गया है. सेल प्रबंधन के इस पक्षपात पूर्ण रवैये से सभी यूनिटों के डिप्लोमा इंजीनियरों में भारी आक्रोश है. उनका मनोबल टूट रहा है.
जिससे उनकी कार्यक्षमता पर असर पड़ रहा है. जिसका सीधा प्रभाव प्लांट की उत्पादकता पर पड़ना तय है. एक ओर केंद्र सरकार, राज्य सरकार तथा अन्य सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों तथा प्राइवेट सेक्टर में डिप्लोमा इंजीनियरों को जूनियर इंजीनियर का पदनाम देकर कैरियर ग्रोथ के अच्छे मौके प्रदान कराये गये.
वहीं सेल में तकनीशियन पदनाम से कैरियर के ग्रोथ पर अंकुश लगा दिया गया है. इस्पात मंत्रालय ने मई, 2017 में सेल प्रबंधन को पत्र भी जारी कर डिप्लोमा इंजीनियरों के पदनाम में परिवर्त्तन कर जूनियर इंजीनियर का पदनाम देने के निर्देश दिया गया था. दो वर्ष बीतने के बाद भी सिर्फ एक कमेटी बनाकर मामले को उसमे लटका दिया गया.
डिप्लोमा इंजीनियर एक बार फिर आंदोलन के लिए मजबूर हैं. 17 अक्तूबर को सेल आईएसपी के सभी डिप्लोमा इंजीनियर अपनी मांग के समर्थन में काला बैच लगाकर तथा काली पट्टी बांध कर ड्यूटी कर प्रबंधन के खिलाफ रोष प्रकट करेंगे. उसी दिन शाम चार बजे से टनेल गेट पर एकत्रित होकर विशाल धरना प्रदर्शन कर सीईओ एवी कमलाकर को मांगपत्र सौंपा जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें