27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नेशनल हाइवे, जीटी रोड पर नहीं चलेंगे टोटो, मोटर वैन

बर्दवान : पूर्व बर्दवान जिला पुलिस ने राष्ट्रीय सड़क तथा जीटी रोड पर टोटो यानी ई-रिक्शा के परिचालन पर रोक लगा दी. इसका उल्लंघन करने पर वाहन जब्त किये जायेंगे. पुलिस अधीक्षक भाष्कर मुखर्जी ने बताया कि इनके कारण इन सड़कों पर बढ़ रही दुर्घटनाओं के कारण यह निर्णय लेना पड़ा है. मोटर वैन पर […]

बर्दवान : पूर्व बर्दवान जिला पुलिस ने राष्ट्रीय सड़क तथा जीटी रोड पर टोटो यानी ई-रिक्शा के परिचालन पर रोक लगा दी. इसका उल्लंघन करने पर वाहन जब्त किये जायेंगे. पुलिस अधीक्षक भाष्कर मुखर्जी ने बताया कि इनके कारण इन सड़कों पर बढ़ रही दुर्घटनाओं के कारण यह निर्णय लेना पड़ा है. मोटर वैन पर भी रोक लगाई गई है. र जिला पुलिस ने विभिन्न माध्यमों से इसका प्रचार शुरू किया है.

सनद रहे कि राष्ट्रीय सड़क पर टोटो तथा ई-रिक्शा का आवाजाही पर रोक थी. लेकिन बर्दवान शहर में टोटो की आवाजाही पर रोक नहीं थी. केशवगंज, गुलाबवाग आदि इलाकों में टोटो की आवाजाही बनी रही थी.
कर्जन फाटक इलाके में भी जीटी रोड पर टोटो की आवाजाही पर रोक लगी थी. सिर्फ दुर्गापूजा के दौरान टोटो की आवाजाही की छूट दी गई थी. पुलिस के मुताबिक राष्ट्रीय सड़क तथा जीटी रोड पर बढ़ते हादसों को रोकने के लिए पुलिस ने इन सड़कों पर टोटो के परिचालन पर रोक लगाई है.
उल्लेखनीय है कि दुर्गापूजा में महानवमी की देर रात शक्तिगढ़ थाना अंतर्गत आमडा के नजदीक राष्ट्रीय सड़क पर स्कार्पियों के साथ टोटो की टक्कर में 12 लोग घायल हो गये थे. टोटो पर सवार ग्रामीण शक्तिगढ़ से सटे बढशूल में दुर्गा प्रतिमा देखने जा रहे थे. बाद में इलाज के दौरान लक्ष्मी मिद्या, पिया मिद्या और मानस सांतरा की मौत हो गयी थी.
मानस स्कार्पियों में सवार था. इस घटना में स्कार्पियों के चालक के खिलाफ भादवि का धारा 304 (गैर इरादतन हत्या) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी. चालक जख्मी होकर बर्दवान मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाजरत है. इसके साथ ही दुर्गा पूजा के दौरान कई छोटे-बड़े हादसे हुए.
जिला पुलिस सूत्रो के अनुसार राष्ट्रीय सड़क पर टोटो की आवाजाही होने से लगातार हादसे हो रहे हैं. राष्ट्रीय सड़क पर आवाजाही करने पर टोटो वाहन उचित नहीं है, इस दौरान टोटो (ई-रिक्शा) और मोटर वैन के परिचालन पर रोक लगाने का निर्णय लिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें