27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकर्मियों के बोनस पर संशय बरकरार

सांकतोड़िया : कोयला उद्योग के करीब 2. 85 लाख मजदूरों के दुर्गा पूजा बोनस पर संशय बना हुआ है. 14 सितंबर को ही बोनस पर निर्णय होनेवाला था, लेकिन नहीं हुआ. इधर, एफडीआइ के खिलाफ भारतीय मजदूर संघ ने 23 से 27 सितंबर तक और संयुक्त मोर्चा (एटक, इंटक, एचएमएस , सीटू) ने 24 सितंबर […]

सांकतोड़िया : कोयला उद्योग के करीब 2. 85 लाख मजदूरों के दुर्गा पूजा बोनस पर संशय बना हुआ है. 14 सितंबर को ही बोनस पर निर्णय होनेवाला था, लेकिन नहीं हुआ. इधर, एफडीआइ के खिलाफ भारतीय मजदूर संघ ने 23 से 27 सितंबर तक और संयुक्त मोर्चा (एटक, इंटक, एचएमएस , सीटू) ने 24 सितंबर को हड़ताल बुलायी है.

इस कारण कोयला मजदूरों के बोनस का मामला लटक गया है. मजदूर संगठनों के अनुसार इस बार बोनस एक्स्ग्रेसिया के रूप में 70 हजार रुपये की मांग की जायेगी. यूनियन नेताओं का कहना है कि गत वर्ष कोल इंडिया को 17462 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था और कर्मियों को 60500 रुपये बोनस मिला था. लेकिन इस बार कोई सुगबुगाहट नहीं होने से सभी मायूस हैं.
वहीं, कोल कर्मियों के बोनस पर बाजार की नजर भी टिकी हुई है. एचएमएस नेता शिवकांत पांडेय ने कहा कि बोनस को लेकर फिलहाल कोई बैठक होने की संभावना नहीं है. 24 को होनेवाली हड़ताल के बाद ही कुछ कहा जा सकता है. उन्होनें कहा कि कोल इंडिया प्रबंधन की ओर से भी कोई पहल अभी तक नहीं की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें