28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जरूरतमंदों को भरपेट खिचड़ी खिलायी

बर्नपुर : पायल पीस फाउंडेशन के चेयरमैन इम्तियाज अहमद ने शनिवार को बर्नपुर टाउन स्थित एले मार्केट में पीपीएफ थाली भोजनालय को स्थायी तौर पर बंद करने की घोषणा की. शनिवार को पीपीएफ थाली में खिचड़ी खिलायी गयी. अंतिम दिन तीन सौ कूपन काटे गये थे. शनिवार को जरूरतमंदों को भरपेट खिचड़ी खिलायी गयी. इस […]

बर्नपुर : पायल पीस फाउंडेशन के चेयरमैन इम्तियाज अहमद ने शनिवार को बर्नपुर टाउन स्थित एले मार्केट में पीपीएफ थाली भोजनालय को स्थायी तौर पर बंद करने की घोषणा की. शनिवार को पीपीएफ थाली में खिचड़ी खिलायी गयी. अंतिम दिन तीन सौ कूपन काटे गये थे. शनिवार को जरूरतमंदों को भरपेट खिचड़ी खिलायी गयी. इस अवसर मधुकुंडा, रामकनाली, दामोदर आदि स्थानो से आने वाले दिहाडी मजबूर तथा स्थानीय रिक्सा चालक व ठेका चालको ने पीपीएफ के बंद पर दु:ख प्रकट किया.

उन्होंने कहा कि किसी किसी दिन कार्य नहीं मिलने पर भी निराशा नहीं होती थी, क्योकि दोपहर का पीपीएफ थाली में दस रुपये में भर पेट भोजन मिलता था. इसके बंद होने से बहुत मुश्किल होगा. इस अवसर पर पायल पीस फाउंडेशन के चेयरमैन सैयद इम्तियाज अहमद, सुजीत सिंह आदि उपस्थित थे.

पीपीएफ चेयरमैन सैयद इम्तियाज ने बताया कि पीपीएफ थाली वर्ष 2018 को 12 अगस्त से जरुरतमंदों का दस रुपये में भर पेट भोजन कराने के लिए भोजनालय की परिसेवा शुरू की गयी थी, जब पीपीएफ थाली को शुरू किया गया था तो सात दिनों की अनुमति दी गयी थी, जिसे समय-समय पर विस्तार किया गया. लेकिन एक साल से सेल आईएसपी प्रबंधन की ओर से जगह को खाली करने की समस्या बनी हुई थी. इस बावत कई बार आईएसपी के नगर सेवा विभाग के अधिकारियों को पत्र लिख कर थोड़ी मोहलत देने की गुजारिश की गयी थी. लेकिन आईएसपी प्रबंधन ने अनुमति देने से इंकार कर दिया.

पीएमओ में शिकायत के कारण प्रबंधन पर जगह को खाली करने का दवाब बना हुआ है. पायल पीस फाउंडेशन की ओर से आईएसपी प्रबंधन के अधिकारियो को जगह को लीज (पट्टा) देने का अनुरोध किया गया था. प्रबंधन इस जगह को पीपीएफ को एक-एक साल के लीज पर दे. प्रबंधन को जब भी आवश्यकता होगी पीपीएफ जगह को खाली कर देगा. आईएसपी प्रबंधन द्वारा इस स्थान पर कोई परियोजना नहीं लगायी जा रही है.

शुक्रवार की शाम के एजीएम (स्टेट एंड लॉ) विभूति भूषण महापात्र, एजीएम (स्टेट) सुबीर साहू, सिक्योरिटी विभाग अरूण घोष, अभिषेक सूर्या, राजीव वर्मा, एमजी सरकार आदि ने पीपीएफ थाली को खाली करने का निर्देश दिया. सैयद इम्तियाज ने कहा कि आईएसपी में पायल कंस्ट्रक्शन का कार्य चलता है. इसलिए आईएसपी प्रबंधन के निर्देशों को नकारा नहीं जा सकता है. इसलिए पीपीएफ थाली दस रुपये बंद करने का निर्णय लिया गया है. पायल पीस फाउंडेशन सदा जरूरतमंदों की सेवा करता रहा है. पीपीएफ थाली से भी बेहतर योजना की शीघ्र घोषणा की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें