24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

परित्यक्त भवन के पास बना गैरेज क्षतिग्रस्त

हादसा : कालीपहाड़ी कोलियरी के शिवमंदिर के निकट भू-धंसान से बना गोफ, हड़कंप छह माह पहले हुए भू-धंसान के दौरान क्षतिग्रस्त हो गये थे कई आवास इसीएल के स्तर से सभी परिवारों का किया गया था पुनर्वासन आवासों में उन्हीं में शामिल महेश कोयरी चला रहा था उक्त स्थल पर बाइक गैरेज इसीएल के अधिकारियों […]

हादसा : कालीपहाड़ी कोलियरी के शिवमंदिर के निकट भू-धंसान से बना गोफ, हड़कंप

छह माह पहले हुए भू-धंसान के दौरान क्षतिग्रस्त हो गये थे कई आवास
इसीएल के स्तर से सभी परिवारों का किया गया था पुनर्वासन आवासों में
उन्हीं में शामिल महेश कोयरी चला रहा था उक्त स्थल पर बाइक गैरेज
इसीएल के अधिकारियों की टीम निरीक्षण करेगी आज, बाद में होगा निर्णय
आसनसोल : श्रीपुर एरिया अंतर्गत कालीपहाडी कोलियरी एजेंट ऑफिस शिवमंदिर के निकट बुधवार की देर संध्या भू- धंसान से बने गोफ बन गया. इसके कारण परित्यक्त मकान के पास बना गैरेज ध्वस्त हो गया. इससे निवासियों में भारी हडकंप है. किसी के घायल होने की सूचना नहीं है. घटना के बाद से इसीएल के किसी पदाधिकारी या प्रशासनिक अधिकारी के घटनास्थल पर नहीं पहुंचने से निवासियों में भारी आक्रोश है. इसीएल अधिकारी ने कहा कि शुक्रवार को अधिकारियों की टीम धंसान स्थल का मुआयना करेगी.
शिवमंदिर निवासी महेश कोयरी ने कहा कि बुधवार को हुए धंसान स्थल के निकट ही उनका निजी आवास था. वे सपरिवार उसी स्थल पर रहते थे. छह माह पहले उसी स्थल पर हुए भू धंसान के बाद उनका और आसपास के लोगों का घर क्षतिग्रस्त हो गया था. जिसके बाद इसीएल प्रबंधन ने उन्हें कालीपहाड़ी में इसीएल क्वार्टर आवंटित किया था. उन्होंने कहा कि धंसान स्थल के निकट ही अस्थायी दुकान बनाकर वह दोपहिया वाहनों की मरम्मत के लिए गैरेज चलाते हैं. बुधवार को गैरेज बंद कर घर लौटे ही थे कि स्थानीय लोगों ने उनके दुकान के धंसने का सूचना दी. वह और आसपास के लोग घटनास्थल पर पहुंचे.
उन्होंने कहा कि धंसान से उन्हें किसी प्रकार की क्षति नहीं हुई है. वे सपरिवार इसीएल के आवास में रह रहे हैँ.उन्होंने इसीएल प्रबंधन से मुआवजा व स्थायी निर्माण के लिए सहयोग की मांग की.कालीपहाडी ग्रुप के एजेंट उमेश यादव ने मामले को लेकर किसी प्रकार की टिप्पणी से इंकार किया. उन्होंने कहा कि इसीएल की जमीन पर अवैध कब्जा कर निर्माण करने वालों को निर्माण से पहले सोचना चाहिए था. उन्होंने शुक्रवार को टीम के जांच के लिए जाने की बात कही. मामले की जांच कर आगे का निर्णय लिया जायेगा.टीएमसी नेता संजय सिंह ने कहा कि कोलियरी यूनियन प्रतिनिधियों के साथ मामले को लेकर इसीएल प्रबंधन से मुलाकात कर धंसान प्रभावित लोगों के लिए सहयोग की मांग की जायेगी.
स्थानीय लोगों ने कहा कि जमीन के नीचे से कोयला निकाल लिये जाने से पूरा इलाका धंसान प्रभावित हो गया है. उन्होंने कहा कि इसीएल प्रबंधन प्रभावित लोगों के मुआवजे और आवास की व्यवस्था करे.
ज्ञात हो कि छह माह पहले भी कालीपहाडी कोलियरी एजेंट ऑफिस के निकट धंसान की घटना हो चुकी थी. धंसान में पांच छह घर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गये थे. इसीएल की और से प्रभावित लोगों को आवास मुहैया कराया गया था.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें