23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

प्रशासनिक सेवाओं में करें बेहतर प्रदर्शन

रानीगंज में उर्दू लाइब्रेरी भवन का शिलान्यास किया मेयर जितेंद्र ने माकपा पार्षद आरिश जलेस को तृणमूल में शामिल होने का आमंत्रण रानीगंज : मेयर जितेन्द्र तिवारी ने कहा कि आजादी के इतने वर्ष बाद भी देश में अल्पसंख्यकों को प्रत्येक क्षण खुद के भारतीयता होने का प्रमाण पत्र देना पड़ता है. इस स्थिति से […]

रानीगंज में उर्दू लाइब्रेरी भवन का शिलान्यास किया मेयर जितेंद्र ने

माकपा पार्षद आरिश जलेस को तृणमूल में शामिल होने का आमंत्रण
रानीगंज : मेयर जितेन्द्र तिवारी ने कहा कि आजादी के इतने वर्ष बाद भी देश में अल्पसंख्यकों को प्रत्येक क्षण खुद के भारतीयता होने का प्रमाण पत्र देना पड़ता है. इस स्थिति से निपटने के लिए अल्पसंख्यक छात्र-छात्राओं को आईपीएस, आईएएस तथा प्रशासनिक अधिकारी बनना होगा. उन्होंने गुरुवार को वार्ड नंबर 89 अंतर्गत मोहम्मद अली रोड में प्रतियोगी लाइब्रेरी का शिलान्यास किया.
श्री तिवारी ने कहा कि जिस उद्देश्य से लाइब्रेरी स्थापित हो रही है, वह अगर पूरा हो जाये तो 10 लाइब्रेरी की स्थापना कर दी जायेगी. उन्होंने माकपा पार्षद आरिज जलेस से तृणमूल में शामिल होने की अपील की. उन्होंने कहा कि 22 लाख रुपये की लागत से लाइब्रेरी बन रही है.दो मेधावी अल्पसंख्यक छात्राओं को सम्मानित किया गया. रानीगंज ऊर्दू हाई स्कूल के शिक्षक तनवीर फराजी ने कहा कि रानीगंज के ऊर्दू लाइब्रेरी में स्थानाभाव था. मेयर से नई लाईब्रेरी के लिए अपील की गई. इसके बाद उन्होंने इसकी मंजूरी दी.
पार्षद आरिज जलेस ने मेयर श्री तिवारी से अंजुमन ऊर्दू बालिका विद्यालय में हायर सेकेंडरी में वाणिज्य तथा विज्ञान संकाय की पढ़ाई के लिए बिल्डिंग निर्माण हेतु फंड आवंटित कराने का आग्रह किया. ऊर्दू लाइब्रेरी के सचिव डॉ शकील अंसारी, मेयर परिषद सदस्य (जलापूर्ति) पूर्णशशि राय, दिवेन्दू भगत, रानीगंज बोरो चेयरमैन संगीता शारदा, पार्षद सीमा सिंह, पार्षद मोइन खान, पूर्व जिप कर्माध्यक्ष रूपेश यादव, रानीगंज पंचायत समिति के कर्माध्यक्ष अभय उपाध्याय, आसनसोल नगर निगम ऊर्दू अकादमी की अध्यक्ष डॉ सावरा हीना उपस्थित थी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें