28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

किसान परमानंद महतो का शव मिला सड़क पर

ट्यूशन पढ़ कर घर लौट रहे छात्र ने इसकी जानकारी दी उनके परिजनों को परिजनों ने भूमि विवाद, लेन-देन राशि के विवाद को बताया संभावित कारण पुलिस अधिकारियों ने किया घटनास्थल का निरीक्षण, मिले तीन खोखे, दो कारतूस शंकर राय, सागिर खान तथा हरिवंश को नामजद बनाते हुए थाने में दर्ज प्राथमिकी बर्नपुर : हीरापुर […]

ट्यूशन पढ़ कर घर लौट रहे छात्र ने इसकी जानकारी दी उनके परिजनों को

परिजनों ने भूमि विवाद, लेन-देन राशि के विवाद को बताया संभावित कारण
पुलिस अधिकारियों ने किया घटनास्थल का निरीक्षण, मिले तीन खोखे, दो कारतूस
शंकर राय, सागिर खान तथा हरिवंश को नामजद बनाते हुए थाने में दर्ज प्राथमिकी
बर्नपुर : हीरापुर थाना अंतर्गत नूतनडीही निवासी परमानंद महतो (50) की हत्या गोली मार कर मंगलवार की रात अपराधियों ने कर दी. सूचना पाकर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये आसनसोल जिला अस्पताल भेज दिया. पुलिस ने घटनास्थल से 7.56 बोर रिवाल्वर के तीन खोखे तथा दो जिन्दा कारतूस बरामद किया.
हत्या का कारण भूमि विवाद तथा राशि के लेन-देन विवाद माना जा रहा है. मौके से मिट्टी का नमूना लिया गया. नमूने को जांच के लिये फोरेंसिक लैब भेजा गया. सर्किल इंस्पेक्टर आनंदमयी चटर्जी, थाना प्रभारी सौमेन्द्रनाथ सिंघा ठाकुर आदि उपस्थित थे.
परमानंद की हत्या की सूचना मिलते ही नूतनडीही के सैकड़ों निवासी आसनसोल जिला अस्पताल में जमा हो गये. आक्रोशित परिजनों के आग्रह पर सभी अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग पर हीरापुर थाना पहुंचे. रात 11 बजे तक थाने के समक्ष प्रदर्शन जारी रहा. पुलिस अधिकारियों के उचित कार्रवाई के आश्वासन के बाद भीड़ थाने के सामने से हटी.
बुधवार की सुबह नौ बजे थाना प्रभारी सौमेन्द्र नाथ सिंघा ठाकुर के नेतृत्व में अधिकारियो की टीम डॉग स्क्वायड के साथ घटनास्थल पर पहुंची. उन्होने पूरे इलाके की छानबीन की. डॉग को शव बरामदगी स्थल तथा आसपास के इलाके में ले जाया गया. पुलिस अधिकारियो ने बताया कि इस हत्याकांड में प्राथमिकी के आधार पर जांच की जा रही है. कई पहलुओ पर जांच की जा रही है. हत्यारों को शीघ्र पकड़ लिया जायेगा.
मृतक के भाई राजाराम महतो ने बताया कि मंगलवार को रात 8.15 बजे एक स्टूडेंट्स ट्यूशन पढ़ कर घर आने के क्रम में शव को देखकर मोबाइल फोन पर घटना की जानकारी दी. 8.30 बजे तक परिवार के कुछ लोगों ने इसकी पुष्टि की. नौ बजे कुमरेश मिश्रा ने फोन कर हीरापुर थाने को घटना की सूचना दी. 9.15 बजे पुलिस वहां पहुंच कर कार्रवाई शुरू की. उन्होंने कहा कि वह तीन भाई था. जिसमें परमानंद, राजाराम तथा जनार्दन शामिल थे. परमानंद के तीन बेटे अजय, पंकज तथा ऋत्विक है. अजय तथा पंकज अपने पिता को सब्जियो की खेती में सहयोग करते थे. उन्होने बताया कि जमीन विवाद में उनकी हत्या की गयी है. जिसमें तीन लोगो शंकर राय, सागीर खान तथा हरिवंश के नाम से प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.
किसान सब्जी गद्दी पद्दो तालाब समिति के उपाध्यक्ष शिवघारी महतो ने बताया कि परमानंद उनकी संस्था के अध्यक्ष थे. संस्था में मुंशी हरिवंश महतो था. उसे वित्तीय गबन के कारण संस्था से निकाल दिया गया था. अध्यक्ष परमानंद ही उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का निर्णय लिया था. जिसके बाद से परमानंद पर दबाव बढ़ गया था. दोनो के बीच आपसी विवाद गहराता ही जा रहा था. बीते कुछ दिनो से हरिवंश इलाके से दूर हट गया है. उसके ठिकाने की जानकारी किसी को नहीं है. उसका बेटा सनोज नूतनडीह में है.
पार्षद धर्मादास माजी ने बताया कि नतूनडीही निवासी परमानंद की हत्या से इलाके में दहशत का माहौल है. लोग काफी डरे हुये है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. पुलिस अधिकारियो ने आश्वासन दिया है कि हत्यारो का शीघ्र पकड़ लिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें