30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जमीनी स्तर पर कार्य करने से मिलेगी सफलता की गारंटी

दुर्गापुर : एनआईटी परिसर में प्रशिक्षकों के प्रशिक्षण (एनवाईवी) के लिए आवश्यक क्षमता निर्माण पहल’- 2019 का आयोजन किया गया. एनवाईकेएस की राज्य शाखा द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में जिला स्तर के अधिकारी डीवाईसी, पूर्व एनवाईवी और एनएसएस स्वयंसेवकों के चालीस प्रतिभागियों ने भाग लिया. उद्घाटन डीएसपी के कार्यपालक निदेशक पीके प्रधान, एनआईटी-दुर्गापुर के प्रो. […]

दुर्गापुर : एनआईटी परिसर में प्रशिक्षकों के प्रशिक्षण (एनवाईवी) के लिए आवश्यक क्षमता निर्माण पहल’- 2019 का आयोजन किया गया. एनवाईकेएस की राज्य शाखा द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में जिला स्तर के अधिकारी डीवाईसी, पूर्व एनवाईवी और एनएसएस स्वयंसेवकों के चालीस प्रतिभागियों ने भाग लिया. उद्घाटन डीएसपी के कार्यपालक निदेशक पीके प्रधान, एनआईटी-दुर्गापुर के प्रो. डॉ. अनुपम बसु ने किया.

एनआईटी के प्रोफेसर डॉ. श्रीकृष्ण रॉय ने सभी अतिथियों और गणमान्य व्यक्तियों के परिचय के बाद संपूर्ण प्रशिक्षण मॉड्यूल का संक्षिप्त विवरण प्रदान करके उद्घाटन सत्र को संबोधित किया. तत्पश्चात डॉ अनुपम बसु ने सभा को संबोधित किया और एक शिक्षाविद् के रूप में अपने अनुभव को साझा किया.
उन्होंने जमीनी स्तर पर काम करने और व्यक्तिगत स्तर पर अच्छे तरीके से जीवन को प्रभावित करने के महत्व के बारे में बात की. उन्होंने कहा कि इस तरह के प्रशिक्षण से एनवाईवी के बीच नेतृत्व कौशल के विकास में मदद मिलेगी. मुख्य अतिथि श्री प्रधान ने एनवाईकेएस और दुर्गापुर स्टील प्लांट के सहयोग के महत्व के बारे में बात की और कहा कि इस तरह के अन्य सहयोगों का आयोजन किया जाना चाहिए. दुर्गापुर स्टील प्लांट यथासंभव सहयोग करेगा.
एनवाईकेएस के राज्य निदेशक नवीन कुमार नाइक ने उनके योगदान और सहयोग के लिए सभी को धन्यवाद दिया. उन्होंने जिला अधिकारियों को इन प्रशिक्षण कार्यक्रम से अधिक सीखने और बाद में आयोजित किए जाने वाले अपने संबंधित प्रशिक्षण कार्यक्रम में ज्ञान को पारित करने के लिए प्रोत्साहित किया. तीन दिवसीय कार्यक्रम का समापन सोमवार को होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें